देश दुनिया

कानपुर के नन्हे बच्चों का बड़ा काम, Corona से जंग के लिए कर दिए अपने गुल्लक दान। covid-19 : little corona warriors of kanpur gave their savings to police | kanpur – News in Hindi

कानपुर के नन्हे बच्चों का बड़ा काम, Corona से जंग के लिए कर दिए अपने गुल्लक दान

कानपुर में नन्हे बच्चों ने पुलिस को दी अपनी सेविंग्स (फाइल फोटो)

पांच वर्षीय आलोक ने कहा कि वह अपने पैसे इसलिए दे रहा है कि उसके पैसों से कुछ लोगों को खाना मिल जाएगा. छह साल के वैभव ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी अंकल मेरी सेविंग के पैसे ले लीजिए और जल्दी से कोरोना को खत्म कर दीजिए. मेरे पापा लॉकडाउन की वजह से दवा लेने नहीं आ पा रहे हैं.आठ बरस की गीत कौर ने कहा कि वह अपनी सेविंग के पैसे राहत कोष में इसलिए दे रही हैं कि कोरोना से लड़ा जा सके.

कानपुर. वैश्विक महामारी बना कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण कानपुर में बढ़ता ही जा रहा है. इसी के चलते अभी भी कानपुर (Kanpur) नगर रेड जोन में हैं और लोग घरों पर कैद हैं. ऐसे में आम जनमानस के साथ अब बच्चे भी विचलित हो रहे हैं. इस महामारी से लड़ने के लिए मासूम बच्चों ने रविवार को गश्त कर रहे सिपाहियों को अपनी-अपनी गुल्लक भेंट कर दी. उन्होंने इन सिपाहियों से गुजारिश की कि इन गुल्लकों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंचा दो, जिससे कोरोना से लड़ा जा सके. उन्होंने यह भी कहा कि हम अपना सारा पैसा देने को तैयार हैं. पर देश व प्रदेशवासियों को पीएम और सीएम बचा लें. बच्चों के इस समर्पण को देख वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने तालियां बजाकर उनका हौसला बढ़ाया.

इस दौरान इन बच्चों ने जो बातें कहीं, वे हर किसी के दिल को छू गई. आठ साल की बच्ची गीत कौर ने बताया कि कोरोना से पूरा देश लड़ रहा है, ऐसे में सभी को सावधानी बरतनी चाहिए. गीत कौर ने कहा कि वह अपनी सेविंग के पैसे राहत कोष में इसलिए दे रही हैं कि कोरोना से लड़ा जा सके.

‘पापा नहीं ले पा रे दवा’
छह साल के मासूम वैभव गोस्वामी को लॉकडाउन के चलते गांव में फंसे अपने पापा की चिंता सता रही है. राहत कोष में दान देने के लिए अपनी गुल्लक लेकर पहुंचे वैभव ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी अंकल मेरी सेविंग के पैसे ले लीजिए और जल्दी से कोरोना को खत्म कर के सबको ठीक कर दीजिए. मेरे पापा की दवा खत्म हो गई है और वो लॉकडाउन की वजह से दवा लेने नहीं आ पा रहे हैं. पांच वर्षीय मासूम आलोक ने कहा कि वह अपनी सेविंग के पैसे इसलिए दे रहा है कि बहुत से लोग भूखे सोते हैं, तो उसके पैसों से कुछ लोगों को खाना मिल जाएगा.ये भी पढ़ें: लॉकडाउन तोड़ने पर सपना चौधरी के गाने पर दारोगा ने करवाया डांस, देखें VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 3, 2020, 3:26 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button