देश दुनिया

आर्मी-एयरफोर्स के बाद अब नेवी दी कोरोना योद्धाओं को सलामी, जगमगा उठा समंदर | indian navy switch on ceremonial lights for corona warriors fighting covid 19 airforce army | nation – News in Hindi

आर्मी-एयरफोर्स के बाद अब नेवी दी कोरोना योद्धाओं को सलामी, जगमगा उठा समंदर

दक्षिण नौसेना कमान के जहाजों ने कोच्चि के एर्नाकुलम चैनल में लाइट्स जलाकर सागर को रोशन कर दिया

कोरोना योद्धाओं (Corona warriors) के सम्‍मान में ‘इंडिया सैल्‍यूट कोरोना वारियर्स’ अभियान के तहत दक्षिण नौसेना कमान के जहाजों ने कोच्चि के एर्नाकुलम चैनल में लाइट्स जलाकर सागर को रोशन कर दिया.

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के खिलाफ जंग लड़ रहे पुलिसकर्मियों और सफाईकर्मियों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए आर्मी और वायुसेना की ओर से खास अंदाज में सलामी दी गई. वायुसेना (Airforce) के लड़ाकू और परिवहन विमानों ने रविवार को देश के बड़े शहरों और नगरों के ऊपर भव्य फ्लाई पास्ट किया और अस्पतालों पर भूल बरसाए. अब नौसेना (Navy) ने कोरोना योध्याओं को अपने अंदाज में सलामी दी. तिरुवनंतपुरम में भारतीय तटरक्षक बल ने कोरोना योद्धाओं के सम्‍मान में अपने जहाजों को रोशन कर समुद्र को जगमगाया दिया.

कोविड-19 के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन योद्धाओं के सम्‍मान में ‘इंडिया सैल्‍यूट कोरोना वारियर्स’ अभियान के तहत दक्षिण नौसेना कमान के जहाजों ने कोच्चि के एर्नाकुलम चैनल में लाइट्स जलाकर सागर को रोशन कर दिया.

उधर, भारत के विमानवाहक पोत INS विक्रमादित्य के डेक पर हरे रंग का बॉक्सिंग दस्ताने का प्रतीक लाल रोशनी के एक घेरे पर मुक्का मारते दिखाई दिया, जिसे कोरोना वायरस की तरह बनाया गया है. भारतीय नौसेना ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

नौसेना के युद्धपोतों से कोरोना योद्धाओं के सम्मान में रविवार शाम को आतिशबाजी का अभूतपूर्व नजारा भी पेश किया. वहीं, तमिलनाडु में नौसेना ने INS सहयाद्री और आईएनएस कामोत्रा को चेन्‍नई के तट पर कोरोना वॉरियर्स के सम्‍मान में रोशनी से जगमग किया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 3, 2020, 10:14 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button