देश दुनिया

UP Board Exam teachers refuse to check copies will go to high court UP Board Exam: कॉपियां चेक करने से टीचर्स ने किया मना, जाएंगे हाईकोर्ट | lucknow – News in Hindi

UP Board Exam: कॉपियां चेक करने के आदेश के खिलाफ टीचर्स जाएंगे हाईकोर्ट

कोरोना वायरस के कारण टीचर्स को लगता है कि कॉपियों की चेकिंग करने के लिए परीक्षा केंद्रों पर जाना उनके लिए खतरे से भरा हो सकता है.

सरकार ने घोषणा की है कि 5 मई से यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की कॉपियों की चेकिंग शुरू की जाएगी.

लखनऊः 5 मई से यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की कॉपियों की चेकिंग को लेकर परेशान शिक्षक इस आदेश के खिलाफ हाई कोर्ट का रुख करने वाले हैं. उनका मानना है कि राज्य में जिस तरह से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए इस आदेश से उनकी जान को खतरा हो सकता है.

हिंदुस्तान टाइम्स  के मुताबिक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव लाल मणि द्विवेदी ने बताया कि अध्यापकों ने जांच केंद्रों पर कॉपियों की चेकिंग करने से मना कर दिया है. उन्होंने आगे कहा कि जहां एक तरफ कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन को बढ़ा दिया है वहीं दूसरी तरफ यूपी सरकार कॉपियों की चेकिंग को दुबारा शुरू करवाना चाह रही है. ऐसे में 275 मूल्यांकन केंद्रों पर करीब 1.47 अध्यापकों को मूवमेंट करना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि यूपी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं फिर भी उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा कॉपियों की चेकिंग के लिए दबाव बना रहे हैं. जो कि हर तरह से खतरनाक है और अध्यापकों को मुश्किल में डालने वाला है.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 3, 2020, 11:13 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button