देश दुनिया

अजमेर में कोरोना से पहली मौत, तीन नये मामले भी आए सामने, राज्य में 164 हुई संख्या|corona one man died due to corona in ajmer 3 new cases total 164 cases in rajasthan nodtg | ajmer – News in Hindi

अजमेर में कोरोना से पहली मौत, तीन नये मामले भी आए सामने, राज्य में 2720 हुई संख्या

अजमेर में कोरोना से पहली मौत (फाइल फोटो)

इस दुखद खबर के बीच एक राहत भरी खबर भी है जिसमे अजमेर (Ajmer) में 27 कोरोना पॉजिटिव मरीज इलाज लेकर ठीक हो गए हैं और उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटाइन सेन्टर भेजा गया है.

अजमेर. विश्वव्यापी महामारी कोरोना (Corona) का कहर पूरे राजस्थान में जारी है. इसी के चलते शनिवार को अजमेर में संक्रमण से पहली मौत (Death) हो गई है. साथ ही तीन नए पॉजिटिव केस और सामने आए जिसके बाद राज्य में कुल संख्या बढ़कर 2720 हो गई है. शनिवार को जिस शख्स की कोरोना से मौत हुई है वह दरगाह थाना इलाके का रहने वाला था. इस 45 वर्षीय युवक को पिछले 5 दिन से वेंटिलेटर पर रखा हुआ था लेकिन लगातार मल्टी ऑर्गन फेलियर और हाई शुगर के चलते बीपी लगातार कंट्रोल से बाहर हो रहा था.

जेएलएन अस्पताल के कोरोना वार्ड प्रभारी डॉ संजीव माहेश्वरी ने बताया कि डॉक्टरों ने बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन बीपी लगातार नियंत्रण से बाहर होता गया. विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रोटोकॉल के हिसाब से मृतक का अंतिम संस्कार किया जाएगा. मृतक के परिजन भी कोरोना पॉजिटिव हैं और उनका इलाज चल रहा है. डॉक्टर्स के मुताबिक उनकी हालात स्थिर है. इस दुखद खबर के बीच एक राहत भरी खबर भी है जिसमे अजमेर में 27 कोरोना पॉजिटिव मरीज इलाज लेकर ठीक हो गए हैं और उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटाइन सेन्टर भेजा गया है.

स्पेशन ट्रेन स्थगित
कोरोना संकट के बीच अजमेर में फंसे जायरीन को भेजने के लिए शनिवार को स्पेशल ट्रेन कोलकाता के लिए चलनी थी लेकिन इन वक्त पर उसे स्थगित कर दिया गया. बताया गया कि कुछ नीतिगत कारणों के चलते ट्रेन को 2 से 3 दिन बाद चलाया जाएगा. इस बीच, कोरोना के कहर ने अजमेर शहर की सीमा को लांघते हुए ब्यावर में भी दस्तक दे दी है. ब्यावर में 3 पॉजिटिव केस सामने आये हैं जिसमें एक प्रसूता, एक गर्भवती और एक कोचिंग स्टूडेंट है. इसके बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है.रेज जोन में है अजमेर

शुक्रवार को कलेक्टर विश्वमोहन शर्मा और एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने ब्यावर का दौरा कर हालातों की समीक्षा की. शनिवार को क्लेक्टर ने आदेश जारी कर जिले भर में जहां भी कर्फ्यू लगाया गया है वहां के अधिकारियों को पाबंद किया कि कर्फ्यूग्रस्त इलाको में कोई भी भूखा नहीं रहना चाहिए. फल, सब्जी, दूध और राशन की सप्लाई पर्याप्त मात्रा में होनी चाहिए. इस सबके बीच, 4 मई से लॉकडाउन 3.0 लागू हो रहा है और अजमेर रेड जोन में है. ऐसे में अजमेर में ज्यादा रियायत की उम्मीद बेमानी है और जनता को और अधिक सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: Weather: जयपुर और जोधपुर समेत आज से इन 22 जिलों में बदल सकता है मौसम, पश्चिमी विक्षोभ हो रहा है सक्रिय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 2, 2020, 5:51 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button