देश दुनिया

हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के परिसर में आग लगी, दमकल की 8 गाड़ियां बुझाने में जुटींहिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के परिसर में आग लगी, दमकल की 8 गाड़ियां बुझाने में जुटीं । Hindustan Aeronautics Limited premises caught fire, 8 fire brigade vehicles reached | nation – News in Hindi

हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के परिसर में आग लगी, दमकल की 8 गाड़ियां बुझाने में जुटीं

HAL के बेंगलुरु परिसर में आग लगी है (फोटो- Twitter)

पुलिस (Police) के अनुसार सुबह करीब नौ बजे रसायन (Chemical) में आग का पता चला और आधे घंटी में ही ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं. दमकल की गाड़ियां फौरन घटनास्थल पर पहुंची. आग (Fire) पर दोपहर बाद काबू पाया जा सका.

बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के बेंगलुरु (Bengaluru) में स्थित हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (Hindustan Aeronautics Limited-HAL) के परिसर में बुधवार को आग लग गई, जिस पर कई घंटों की मशक्त के बाद दमकल कर्मियों (Fire Brigade) ने काबू पाया.

पुलिस (Police) के अनुसार सुबह करीब नौ बजे रसायन (Chemical) में आग का पता चला और आधे घंटी में ही ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं. दमकल की गाड़ियां फौरन घटनास्थल पर पहुंची. आग (Fire) पर दोपहर बाद काबू पाया जा सका.

मैग्निशियम के कबाड़ भंडार में लगी आग, दमकल की 8 गाड़ियां बुझाने में जुटीं: पुलिस
पुलिस ने कहा कि आग मैग्निशियम के कबाड़ भंडार (Junk stores of Magnesium) में लगी. दमकल (Fire Brigade) की आठ गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं. पूरे इलाके को घेरकर आग पर काबू पाया गया. हालांकि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ.बाद में, एचएएल (HAL) ने एक बयान में कहा कि भट्ठी तथा ढलाई खंड में रखे कबाड़ (Junk) में आग लगी.

पुलिस ने बताया, संपत्ति को नहीं पहुंचा कोई नुकसान, आग की वजहों की जांच जारी
पुलिस के जारी किए बयान में कहा गया है, ‘कबाड़ में मैग्नीशियम धातु (Magnesium Metal) शामिल है. आग पर काबू पा लिया गया है. इससे संपत्ति (Property) को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और न ही कोई हताहत हुआ है. मामले की जांच (Investigation) जारी है.’

यह भी पढ़ें: सरकार ने IT-BPO कंपनी के कर्मचारियों के लिए लिया बड़ा फैसला, बढ़ी WFM समयसीमा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 29, 2020, 5:15 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button