देश दुनिया

इस सरकारी कंपनी में आज से कामकाज शुरू, दो शिफ्ट में होगा काम- Coronavirus lockdown HAL employees to resume work from today | business – News in Hindi

इस सरकारी कंपनी में आज से शुरू हुआ कामकाज, दो शिफ्ट में होगा काम

दो शिफ्ट में होगा काम

सरकारी डिफेंस एयरक्राफ्ट कंपनी हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्‍स लिमिटेड (HAL) में आज से दो शिफ्ट में काम शुरू हुआ है. गाइडलाइंस के मुताबिक, एक शिफ्ट में 50 फीसदी से ज्यादा कर्मचारी काम नहीं करेंगे.

नई दिल्ली. एयरोस्पोस और डिफेंस सेक्टर की सरकारी कंपनी हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्‍स लिमिटेड (HAL) में आज से कामकाज शुरू हो गया है. गृह मंत्रालय ने HAL को मंगलवार से एसेंशियल डिफेंस सर्विस की मैन्युफैक्चरिंग ऑपरेशन शुरू करने की अनुमति दी है. HAL में काम कम स्टाफ और सेफ्टी गाइडलाइंस के तहत होगा. बता दें कि कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) लागू होने के चलते HAL ने करीब एक महीने पहले काम बंद कर दिया था.

दो शिफ्ट में होंगे काम
सरकारी डिफेंस एयरक्राफ्ट कंपनी हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्‍स लिमिटेड (HAL) में आज से दो शिफ्ट में काम शुरू हुआ है. गाइडलाइंस के मुताबिक, एक शिफ्ट में 50 फीसदी से ज्यादा कर्मचारी काम नहीं करेंगे. एक शिफ्ट 8 घंटे का होगा. पहला शिफ्ट सुबह 7 बजे 15 बजे तक होगा. वहीं दूसरा शिफ्ट 16:00 बजे से 24:00 बजे तक होगा. दो शिफ्टों में एक घंटे का ब्रेक होगा.

ये भी पढे़ं: लॉकडाउन के बाद हवाई यात्रा के लिए जरूरी होगा ये सर्टिफिकेट, वरना नहीं कर पाएंगे सफरअपनी गाड़ी से आना-जाना होगा ऑफिस

आधिकारिक पत्र में कर्मचारियों को अपनी गाड़ी से ऑफिस आने और जाने को कहा गया है. कंपनी ऑफिस आने-जाने के लिए कोई गाड़ी उपलब्ध नहीं करवाएगी. इसके अलावा, HAL की कैंटीन बंद रहेगी. कैंटीन में चाय और कॉफी के अलावा कोई सुविधा नहीं मिलेगी.

HAL भारतीय वायुसेना के लिए मिलिट्री प्लेन और हेलिकॉप्टर का निर्माण करती है. HALने 31 मार्च को समाप्त हुए वित्तीय साल में 21 हजार करोड़ रुपये का रिकार्ड टर्नओवर हासिल किया है. बता दें कि पिछले साल यह टर्नओवर 19,705 करोड रुपये का था. इस तरह पिछले साल की तुलना में यह बढ़ोतरी सात प्रतिशत दर्ज की गई है.  इस वित्तीय साल मे हैल ने 31 नये विमान हेलिकॉप्टर बनाए और 117 इंजनों का उत्पादन किया. इसके अलावा HAL ने 199 विमानों, हेलिकॉप्टरों और 490 इंजनों की ओवरहालिंग की.

ये भी पढ़ें: RTI में खुलासा- बैंकों ने भगोड़े मेहुल चोकसी समेत 50 विलफुल डिफॉल्टर्स का लोन बट्टे खाते में डाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 28, 2020, 11:42 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button