देश दुनिया

रिसर्च में दावा: दुनिया से 9 दिसंबर और भारत में 26 जुलाई तक खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस – Research claims: corona virus will end by 9 December from world and 26 July in India | nation – News in Hindi

रिसर्च में दावा: दुनिया से 9 दिसंबर और भारत से 26 जुलाई तक खत्म हो जाएगा कोरोना

दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 30 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं.

अध्ययन में ये भी बताया गया है कि अमेरिका में 27 अगस्त, स्पेन में 7 अगस्त, इटली में 25 अगस्त और भारत में 26 जुलाई तक कोरोना का अंत हो जाएगा.

नई दिल्ली. दुनिया भर के देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. हालात ये हैं कि अब ​तक दो लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 30 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित बताए जा रहे हैं. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दुनियाभर के देशों ने लॉकडाउन (Lockdown) किया हुआ है और वैज्ञानिक दिन रात एक कर कोरोना संक्रमण को खत्म करने की कोशिश में लगे हुए हैं. इन सब के बीच सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन के शोधकर्ताओं (Researcher) ने दावा किया है कि दुनिया से कोरोन वायरस 9 दिसंबर तक खत्म हो जाएगा. उन्होंने भारत (India) के बारे में भी एक अनुमान लगाते हुए कहा है कि भारत से 26 जुलाई तक कोरोना के पूरी तरह से खत्म होने की संभावना है.

कोरोना वायरस ने दुनिया को घरों में कैद कर दिया है. हर किसी के जेहन में बस एक ही बात है कि आखिर कोरोना वायरस खत्म कब होगा. लोग ये भी सोच रहे हैं कि लॉकडाउन खुलने के बाद क्या कोरोना वायरस का संक्रमण और तेजी से हमला करेगा. लोगों के इन्हीं सवालों का जवाब देते हुए सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन के शोधकर्ताओं ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ड्रिवेन डाटा एनालिसिस के जरिए दुनिया को एक उम्मीद की किरण दिखाई है.

अध्ययन के मुताबिक दुनिया के सभी देशों से दिसंबर की शुरुआत तक कोरोना पूरी तरह से खत्म हो जाएगा. अध्ययन में ये भी बताया गया है कि अमेरिका में 27 अगस्त, स्पेन में 7 अगस्त, इटली में 25 अगस्त और भारत में 26 जुलाई तक कोरोना का अंत हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें :- संदिग्ध और हल्के लक्षण वाले मरीज अब घर में ही होंगे क्वारंटाइन, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए निर्देशचीन का अनुमान निकला था बिल्कुल सही
शोधकर्ताओं ने इस महामारी के खत्म होने के तीन अनुमानित समय बताए हैं. शोध में बताया गया है कि कोरोना 97 फीसदी कब खत्म होगा, 99 फीसदी और 100 फीसदी कब खत्म होगा. शोध में हर देश के मौसम और वहां पर कोरोना की स्थिति, मौत की संख्या और ठीक हो रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए यह अनुमान लगाया गया है. इसी अनुमान के मुताबिक ही चीन से कोरोना खत्म होने का समय 9 अप्रैल बताया गया था. शोध के मुताबिक कोरोना दुनियाभर से 97 प्रतिशत तक 30 मई तक और 99 प्रतिशत तक 17 जून तक खत्म और 100 प्रतिशत 9 दिसंबर तक खत्म होगा.

इसे भी पढ़ें : ट्रंप की राह पर भारत! कोरोना वायरस से बचने के लिए कई राज्यों ने सीमा पर खड़ी की दीवार

भारत में जगी उम्मीद कि किरण

भारत में कोरोना का खात्मा 22 मई से शुरू हो जाएगा. शोधकर्ताओं के मुताबिक भारत में 97 प्रतिशत केस 22 मई तक, 99 प्रतिशत केस 1 जून तक ओर 100 प्रतिशत केस 26 जुलाई तक खत्म हो जाएंगे.

इसे भी पढ़ें :-



Source link

Related Articles

Back to top button