देश दुनिया

कोरोना वायरस का खात्मा नहीं हो सकता है, हमें इसके साथ जीना होगा: जगन मोहन रेड्डी । Coronavirus Cant be Eliminated, We Have to Live With it While Taking All Precautions: Jagan Mohan Reddy | nation – News in Hindi

कोरोना वायरस का खात्मा नहीं हो सकता है, हमें इसके साथ जीना होगा: जगन मोहन रेड्डी

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी की फाइल फोटो

जगन ने कहा कि एक वर्ष या इसके बाद ही वायरस का टीका (Vaccine of Virus) विकसित किया जा सकता है और तब तक बीमारी को फैलने से रोकने के लिए ‘‘सामूहिक प्रतिरोधक’’ (Herd Immunity) का विकास करना ही एकमात्र विकल्प है.

अमरावती (आंध्रप्रदेश). आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी (CM Y. S. Jaganmohan Reddy) ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) का खात्मा नहीं किया जा सकता है और संक्रमण (Infection) को रोकने के लिए पर्याप्त एहतियात बरतकर ‘‘हमें इसके साथ रहना होगा.’’

टेलीविजन (Television) के माध्यम से राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि एक वर्ष या इसके बाद ही वायरस का टीका (Vaccine of Virus) विकसित किया जा सकता है और तब तक बीमारी को फैलने से रोकने के लिए ‘‘सामूहिक प्रतिरोधक’’ (Herd Immunity) का विकास करना ही एकमात्र विकल्प है.

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस से 1177 लोग संक्रमित, अब तक 31 की मौत
मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी ने लोगों से अपील की कि सामाजिक दूरी (Social Distancing) के नियमों का पालन करें क्योंकि प्रसार को रोकने का एकमात्र यही तरीका है. वायरस (Virus) के कारण राज्य में अभी तक 1177 लोग संक्रमित हुए हैं और 31 लोगों की मौत हुई है.उन्होंने कहा, ‘‘कोरोना को अछूत के तौर पर नहीं देखना चाहिए या लोगों को महसूस करने की जरूरत नहीं है कि इसके साथ हर चीज बर्बाद हो गया. यह सामान्य बुखार (Normal Fever) की तरह है.’’

जगन ने कहा, वृद्ध लोगों और बीमारियों से पीड़ित लोगों का रखा जाना चाहिए विशेष ध्यान
मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी (Chief Minister Y. S. Jagan Mohan Reddy) ने कहा कि वृद्ध लोगों (Old age people) और अलग-अलग बीमारियों से पीड़ित लोगों का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए.

उन्होंने सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं (Health Workers), ग्रामीण वालंटियर, पुलिस (Police), साफ-सफाई और राजस्व कर्मचारियों (Revenue staff) को संकट से लड़ने में उल्लेखनीय सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें: Coronavirus- ICMR के आदेश के बाद तमिलनाडु ने वापस कीं 24 हजार रैपिड टेस्ट किट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 27, 2020, 10:51 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button