देश दुनिया

राज्‍यपाल पर भड़कीं ममता बनर्जी, बोलीं- प्रशासन के काम में हस्‍तक्षेप कर रहे हैं जगदीप धनखड़ | | nation – News in Hindi

राज्‍यपाल पर भड़कीं ममता बनर्जी, बोलीं- प्रशासन के काम में हस्‍तक्षेप कर रहे हैं जगदीप धनखड़

ममता बनर्जी ने राज्‍यपाल पर लगाए आरोप.

राज्यपाल (Governor) को सात पन्ने के कड़े शब्दों में लिखे पत्र में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि धनखड़ भूल गए हैं कि वह (ममता) ‘एक गौरवशाली भारतीय राज्य की निर्वाचित मुख्यमंत्री हैं.’ जबकि वह नियुक्त किए गए हैं.

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mahata Banerjee) ने गुरुवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर आरोप लगाया कि राज्य प्रशासन के कामकाज में वह लगातार हस्तक्षेप कर रहे हैं और उनसे कहा कि वह फैसला करें कि संवैधानिक धर्म की सीमा रेखा किसने लांघी है.

राज्यपाल को सात पन्ने के कड़े शब्दों में लिखे पत्र में बनर्जी ने कहा कि धनखड़ भूल गए हैं कि वह (ममता) ‘एक गौरवशाली भारतीय राज्य की निर्वाचित मुख्यमंत्री हैं.’ जबकि वह नियुक्त किए गए हैं.

बनर्जी ने पत्र में कहा, ‘यह आपको फैसला करना है कि किसने संवैधानिक धर्म का उल्लंघन किया है और संवैधानिक पदाधिकारियों में किसने मर्यादा के मूल नियमों को लांघा है.’

कोरोना की जांच को लेकर बंगाल के खिलाफ अफवाह फैलाई जा रही: ममताइससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोविड-19 से निपटने के लिए राज्य की तैयारियों का जायजा लेने के लिये टीमें भेजने पर बुधवार को केंद्र सरकार की आलोचना की और आरोप लगाया कि राज्य को खराब जांच किट भेजी गयीं.

ममता ने केंद्र पर लगाए ये आरोप
एक दिन पहले ही पश्चिम बंगाल और केंद्र के बीच राज्य में दो केंद्रीय दलों के पहुंचने के विषय पर गतिरोध सामने आया था. बनर्जी ने कहा, ‘रोजाना यह अफवाह फैलाई जा रही है कि बंगाल में कोविड-19 के लिए केवल कुछ नमूने ही जांचे जा रहे हैं. यह पूरी तरह झूठ है. बंगाल को खराब किट भेजी गयीं जिन्हें अब वापस ले लिया गया है. हमें पर्याप्त जांच किट भी नहीं मिलीं.’

उन्होंने कहा, ‘वे (केंद्र) हमें रोजाना बता रहे हैं कि क्या करना है और क्या नहीं करना. कानून व्यवस्था की स्थिति देखने के लिए और कोरोना वायरस के खिलाफ हमारी तैयारी का जायजा लेने के लिए लोगों को भेज रहे हैं. वे कड़े शब्दों में पत्र लिखकर हमें भेज रहे हैं. हम भी उन्हें पत्र भेज सकते हैं. लेकिन यह कोई मुद्दा नहीं है.’ बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए वो सब कर रही है जो वह कर सकती है.

ये भी पढ़ें:

मेडिकल प्रोफेशनल्‍स ने लिखा ममता को पत्र, कोविड 19 से मौतों के आंकड़े छिपाने पर जताई चिंता

COVID-19 की जांच को लेकर पश्चिम बंगाल के खिलाफ अफवाह फैलाई जा रही है: ममता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 23, 2020, 8:52 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button