देश दुनिया

बेंगलुरु में एक झुग्गी बस्ती बनी कोरोना हॉटस्पॉट, 184 लोगों को किया गया क्वारंटाइन | Corona hotspot a slum in Bengaluru quarantined 184 people | nation – News in Hindi

बेंगलुरु में एक झुग्गी बस्ती बनी कोरोना हॉटस्पॉट, 184 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

बेंगलुरु में एक झुग्गी बस्ती बनी कोरोना हॉटस्पॉट (फाइल फोटो)

चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि झुग्गी में हर व्यक्ति की जांच करने का निर्णय लिया गया है और 184 लोगों को निर्धारित स्थानों पर क्वारंटाइन (Quarantine) में रखा गया है.

बेंगुलरु. बेंगलुरु (Bengaluru) के होंगसांद्रा नगर निकाय वार्ड की झुग्गी बस्ती में एक प्रवासी मजदूर के संपर्क में आने से कुछ लोगों के कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने इलाके का दौरा किया. उन्होंने पत्रकारों को बताया कि वहां हर व्यक्ति की जांच करने का निर्णय लिया गया है और 184 लोगों को निर्धारित स्थानों पर क्वारंटाइन (Quarantine) में रखा गया है.

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि बिहार के रहने वाले 54 साल के मजदूर को बुखार और खांसी थी, लेकिन कमरे में साथ रहने वाले वाले उसके साथियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया. अधिकारी ने बताया कि जब उसकी हालत गंभीर हो गई तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां जांच से यह पुष्टि हुई कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है. वार्ड के पार्षद भारती रामचंद्र ने कहा कि उसके संपर्क में आए नौ अन्य लोगों के भी संक्रमित होने की गुरुवार को पुष्टि हुई. भारती ने बताया कि इस इलाके में बिहार के करीब 200 प्रवासी मजदूर रहते हैं.

इलाके में सन्नाटा
इलाके की आबादी करीब एक हजार है. कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के बाद इलाके में सन्नाटा पसर गया और लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. संक्रमित मजदूर के संपर्क में आये लोगों का पता करने के दौरान यह जानकारी मिली कि वह मेट्रो रेल के लिए काम करता है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन के बाद उसने एक अनाज व्यापारी के यहां काम किया और उसने कई घर में अनाज की बोरी पहुंचाई.ये भी पढ़ें :-

गुजरात में 2,407 पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, रोजाना हो रहे 3,000 टेस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 23, 2020, 4:26 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button