देश दुनिया

यूएस अर्थव्यवस्था को रिवाइव करेंगे ये छह भारतीय अमेरिकी, ट्रम्प को देंगे सलाह- Trump names six Indian-Americans to Great American Economic Revival Industry Groups | business – News in Hindi

ट्रंप ने छह भारतीय अमेरिकियों को किया इकोनॉमिक रिवाइवल ग्रु में शामिल

यूएस अर्थव्यवस्था को रिवाइव करेंगे ये छह भारतीय अमेरिकी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इकोनॉमी को रिवाइव करने के लिए गठित इस ग्रुप में गूगल के सुंदर पिचाई और माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला समेत छह भारतीय अमेरिकी को शामिल किया है

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) से सुस्त पड़ी अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए ग्रेट अमेरिकन इकोनॉमिक रिवाइवल इंडस्ट्री ग्रुप्स का गठन किया है. ट्रम्प ने इकोनॉमी को रिवाइव करने के लिए गठित इस ग्रुप में गूगल (Google) के सुंदर पिचई और माइक्रोसॉफ्ट (Mircrosoft) के सत्या नडेला समेत छह भारतीय अमेरिकी को शामिल किया है. ट्रंप ने विभिन्न उद्योगों और वर्गों के 200 से अधिक शीर्ष अमेरिकी दिग्गजों को लेकर करीब ढेड़ दर्जन विभिन्न समूहों का गठन किया है. ये समूह उन्हें अमेरिकी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के संबंध में सुझाव देंगे. अमेरिकी अर्थव्यवस्था कोरोना वायरस महामारी के चलते बुरी तरह प्रभावित हुई है.

ट्रंप ने मंगलवार को कोरोना वायरस महामारी के बारे में व्हाइट हाउस में अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ये ऐसे नाम हैं, जिनके बारे में मुझे लगता है कि वे सबसे अच्छे और सबसे स्मार्ट, सबसे चमकदार हैं. और वे हमें कुछ विचार देने जा रहे हैं.

ये छह भारतीय अमेरिकी ग्रुप में शामिल
तकनीकी समूह में पिचई और नडेला के अलावा आईबीएम के अरविंद कृष्ण और माइक्रोन के संजय मेहरोत्रा शामिल हैं. इसके अलावा पेरनोड रिकार्ड की भारतीय-अमेरिकी एन मुखर्जी को विनिर्माण समूह में स्थान दिया गया है. मास्टरकार्ड से अजय बंगा को फाइनेंशियल सर्विसेज समूह में शामिल किया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 15, 2020, 12:16 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button