देश दुनिया

लॉकडाउन पार्ट 2: इस तारीख से Indigo शुरू करेगी अपनी उड़ानें, बताया पूरा प्लान-Big Alert IndiGo will resume flight operations from May 4 in phased manner after Lockdown end on 3rd May | business – News in Hindi

लॉकडाउन पार्ट 2: इस तारीख से Indigo शुरू करेगी अपनी उड़ानें, बताया पूरा प्लान

IndiGo ने अपनी उड़ाने शुरू करने के लिए नया प्लान जारी किया है

प्राइवेट एयरलाइंस कंपनी IndiGo ने अपनी उड़ाने शुरू करने की तारीख का ऐलान कर दिया है. कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सभी उड़ानों को 4 फेज में शुरू किया जाएगा.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India) ने लॉकडाउन (Lockdown Part-2) को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है. इसको देखते हुए एयरलाइंस कंपनी IndiGo ने अपनी उड़ाने शुरू करने के लिए नया प्लान जारी किया है. कंपनी 4 मई से उड़ाने शुरू करेगी. आपको बता दें कि रेलवे मंत्रालय ने 3 मई तक कोई भी पैसेंजर ट्रेन नहीं चलाने का ऐलान किया है. वहीं, एविएशन मिनिस्ट्री ने भी 3 मई रात 11:59 बजे तक कोई भी फ्लाइट नहीं उड़ाने का फैसला किया है.

लॉकडाउन के बाद कब और कैसे शुरू होंगी उड़ानें- इंडिगो की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वह 4 मई से 4 चरणों में अपनी उड़ान सेवा शुरू करेगी. शुरुआत में कम क्षमता के साथ उड़ानें का परिचालन होगा. एक महीने के बाद इसमें तेजी आएगी. वहीं, इंटरनेशनल सर्विस शुरू करने के लिए मौजूदा अंतरराष्ट्रीय यात्रा दिशानिर्देशों के आधार पर पर चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होंगी.

आपको बता दें कि कई एयरलाइंस टिकट कैंसलेशन पर अलग-अलग स्कीम्स दे रही हैं. पैसा रिफंड करने के बजाय कई एयरलाइंस आपको आगे किसी अन्य रूट का टिकट लेने का ऑफर दे रही हैं. एयरलाइंस टिकट के बदले दूसरे टिकट के लिए 1 साल का समय दे रही हैं, ताकि उनहें नुकसान न हो. एयरलाइन गोएयर भी अपने यात्रियों को आगे की तारीख में यात्रा करने का ऑफर दिया है.

इंडिगो के सीईओ रोनोजॉय दत्ता का कहना है कि हमारा फोकस ग्राहकों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने पर होगा. हम सरकार और हवाईअड्डों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि हमारे विमान और हमारे हवाई अड्डों को सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए स्वच्छता के काफी उच्च स्तर पर ले जाया जा सके. एयरलाइंस उद्योग ने हमेशा अपने ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में एक जबरदस्त काम किया है और मुझे विश्वास है कि हम इस नई चुनौती का सामना करते हुए हम तेजी से आगे बढ़ेंगे.

3 मई के बाद उड़ान शुरू होने के मिले संकेत-इससे पहले एविएशन मिनिस्ट्री ने एक ट्वीट में कहा कि 3 मई रात 11:59 तक सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान पैसेंजर उड़ान सेवाएं रद्द रहेंगी. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी की ओर से जारी ट्वीट में लिखा है कि ‘3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने के पीछे अच्छे कारण हैं. हम यात्रियों की समस्या को समझते हैं और गुजारिश करते हैं कि ऐसी मुसीबत की घड़ी में वे हमारा साथ दें. संभव है कि 3 मई के बाद उड़ान सेवाएं बहाल हो सकें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 14, 2020, 6:33 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button