देश दुनिया

some young corona warriors of Patna food is being supplied to the needy With the help of their pocket money NODAKM BRAS | अपनी पॉकेट मनी से जरूरतमंदों को खाना पहुंचा रहे हैं पटना के कुछ नौजवान कोरोना वारियर्स | patna – News in Hindi

अपनी पॉकेट मनी से जरूरतमंदों को खाना पहुंचा रहे हैं पटना के कुछ नौजवान कोरोना वारियर्स

जरूरतमंद लोगों तक खाना पहुंचाने पटना के कुछ कोरोना वारियर्स.

फेसबुक (Facebook), ट्वीटर और वाट्सएप (Whatsapp) पर मिली जानकारी के आधार पर युवा कोरोना वारियर्स (corona warriors) का यह ग्रुप हर रोज सैकड़ों जरूरतमंदों को खाना और जरूरी समान पहुंचाते हैं.

पटना. कोरोना (Corona) के इस त्रासदी में सरकार से लेकर आम लोग भी जरूरतमंदों की मदद के लिए बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. राहत सही लोगों तक पहुंचे और लॉकडाउन (Lockdown) का सही तरीके से अनुपालन भी हो, इसका भी ख्याल रखा जा रहा है. पटना के कुछ युवा इस त्रासदी में जरूरतमंदों की मदद के लिए ना सिर्फ आगे आए हैं, बल्कि अपने पॉकेट मनी से लोगों को खाना भी खिला रहे हैं और इस काम में उनके फेसबुक फ्रेंड्स भी इनका खूब सहयोग कर रहे हैं. युवाओं की ये टोली बाकियों से बिल्कुल अलग तरीके से लोगों के बीच राहत पहुंचा रही है.

दरअसल, सोशल मीडिया, फेसबुक, ट्वीटर और वाट्सएप से जानकारी इकट्ठा कर ये युवा हर रोज सैकड़ों जरूरतमंदों को खाना खिलाते हैं. राहत सामग्री बांटने से पहले ये युवा अपने-अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट करके इसकी पूरी जानकारी भी देते हैं कि आज वो किन इलाकों में लोगों के बीच राहत बांटेंगे. इस युवा टीम के साथी कुमार सौरभ और अलेक्जेंडर अनिमेष बताते हैं कि उनकी टीम हर रोज 1000 खाने का पैकेट गरीबों और जरूरतमंदों में बांटती है. इसमें सोशल मीडिया की बड़ी भूमिका है इस टीम ने फेसबुक और वाट्सएप पर COVID-19 Relief के नाम से एक ग्रुप भी बनाया है, जिस पर ये सारी जानकारियां हर घंटे अपडेट भी करते रहते हैं ताकि पारदर्शिता बनी रहे.

अपनी पॉकेट मनी से हर रोज बांट रहे हैं राहत
जरूरतमंदों के बीच हर रोज राहत बांट रही इस टीम में कुल 25 साथी हैं और इन सभी ने एक ही स्कूल से अपनी पढ़ाई भी पूरी की है. अब इस त्रासदी में ये सभी युवा गरीबों और भूखों को हर रोज खाना खिला रहे हैं. इस टीम को लीड कर रहे कुमार सौरभ बताते हैं कि हर रोज खाने और राशन में करीब 11 से 12 हजार रूपए का खर्च आता है, जिसे ये सभी साथी अपने पॉकेट मनी से ही पूरा करते हैं. हालांकि, फेसबुक पर कई नए साथी भी जुड़े हैं, जो COVID 19 Relief को मदद करना चाहते हैं. सौरभ की टीम ने अब सोशल मीडिया के दोस्तों से भी सहयोग लेना शुरू कर दिया है. इस युवा टीम ने बीते 15 दिनों से हर रोज करीब 1000 हजार खाने के पैकेट जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाया है.नई तकनीक से जरूरतमंदों को मिला सहारा
सोशल मीडिया का सही तरीके से उपयोग करके सही लोगों तक राहत पहुंचाना का काम वाकई काबिले तारीफ है. खासकर लॉकडाउन की स्थिति में फेसबुक, ट्वीटर और वाट्सएप के जरिये लोगों को खाना खिलाने का यह कॉन्सेप्ट वाकई शानदार है. इस कांसेप्ट से जरूरतमंदों तक सही तरीके से राहत भी पहुंच पा रही है.

यह भी पढ़ें: 

अश्विनी चौबे बोले- कोरोना को लेकर बिहार की स्थिति चिंताजनक नहीं, वहां समय रहते हुआ काम

Lockdown: पीएम मोदी के फैसले साथ खड़े हैं बिहार के अधिकतर राजनीतिक दल, RJD-कांग्रेस ने पूछे सवाल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 14, 2020, 2:25 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button