छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

कोरोना संक्रमण के बीच युवाओं के समूह कर रहा सराहनीय कार्य

अब तक एक हजार से अधिक लोगों तक पहुंचाया भोजन, 500 को बांटे राशन किट
भिलाई। कोरोना संक्रमण के बीच इस्पात नगरी में युवाओं के एक ग्रुप वाट्सएप के माध्यम से लोगों को सहायता पहुंचा रहा है। छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा बनाए गए वाट्सएप गु्रप के माध्यम से भिलाई के यह युवा लगातार सेवा कार्य में लगे हुए हैं। कोरोना संक्रमण के बीच यह युवा अब तक एक हजार से अधिक लोगों तक भोजन पहुंचा चुके हैं वहीं 500 से अधिक लोगों को राशन का किट पहुंचाया है।
इस गु्रप में विकास जायसवाल, गोल्डी जैन, प्रमोद मेहता, विवेक साहू, सूरज साहू, योगेश अग्रवाल, अजय जायसवाल, रोहित चौधरी, अमिता, रौशनी,प्रशांत चौधरी, दिवाकर, सिद्धांत, कुशल, शैलेष, डिकेन्द्र आदि शामिल हैं। इन युवाओं द्वारा स्वास्थ्य एवं कल्याण विभाग छत्तीसगढ़ के दिशा निर्देशों के तहत जरूरतमंदों को भोजन व राशन सामग्री पहुंचा रहे हैं। वाट्सएप के जरिए जहां से भी रिक्वायरमेंट आती है वहां सेवाकार्य के लिए पहुंच रहे हैं। ग्रुप के सभी साथी इस संकट की घड़ी में अपना पूरा सहयोग कर रहे हैं।
26 मार्च से शुरू किया सेवा कार्य ग्रप के सदस्य विकास जायसवाल ने बताया कि कोरोना का संकट शुरू होने के बाद शासन की अपील पर 26 मार्च से सेवा कार्य कर रहे हैं। रोजना एक निश्चित स्थल पर भोजन बनाकर वितरण किया जा रहा है। इस कार्य में हमारा पूरा परिवार साथ है और सभी अपने स्तर पर सहयोग करते हैं। विकास जायसवाल ने बताया कि जहां भी हम भोजन व राशन किट बांटने जाते हैं वहां पर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में बताते हैं। लोगों को कोराना के खतरे से आगाह करते हुए इससे बचाव के तरीके बताते हैं।

Related Articles

Back to top button