खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

शराब नही मिलने पर स्प्रिट पीने से तीन लोगों के मरने के बाद सरकार आई हरकत में

सरकारी शराब दुकानों को मिल सकती है लॉकडाउन से छूट, पांच से हो सकती है,
मदिरा प्रेमियों में दौड़ी खुशी की लहर
भिलाई। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने लगी लकडाउन से शराब दुकानों को छूट मिल सकती है। स्पिरिट पीने से तीसरे यवक की मौत के बाद शासन स्तर पर इस संबंध में कवायद शुरू हो गई है। इस आशय का संकेत मिलने के बाद मदिरा प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।
लॉकडाउन के चलते पूरे प्रदेश में शराब दुकानों पर ताला लटक रहा है। इस स्थिति ने मदिरा प्रेमियों का बुरा हाल कर डाला है। आदतन शराबियों की तबियत नासाज हो गई है और अनेक अवसाद में दिन बिताने को मजबूर है। ऐसे लोगों के लिए शराब दुकानों को लॉकडाउन से बाहर रखने की दिशा में मिल रही संकेत ने खुश होने का अवसर प्रदान कर दिया है।
दरअसल शराब दुकानों के बंद रहने से परेशान आदतन शराबियों ने नशे के लिए दूसरे खतरनाक विकल्पों को अपनाना शुरू कर दिया है। राजधानी रायपुर में पिछले दिनों तीन युवकों ने शराब के विकल्प के रूप में स्पिरिट का सेवन कर लिया था। इससे दो युवकों की मौत उसी दिन हो गई थी वहीं एक युवक ने आज दम तोड़ दिया।
बताया जाता है कि स्पिरिट पीने से तीन युवकों की मौत को शासन ने गंभीरता से लिया है। लॉकडाउन के दौरान ही शराब दुकानों को शुरू करने के मिल रहे संकेत को स्पिरिट पीने से हुई तीन युवकों की मौत से जोड़कर देखा जा रहा है। बताते हैं शासन प्रशासन ने शराब के अभाव में इसके आदी लोगों के बीच कायम अवसाद के बढऩे से नशे के लिए दूसरे खतरनाक विकल्पो को अपनाने को गंभीरता से लिया है। कुछ जिलों में मदिरा प्रेमियों के द्वारा अवसाद से घिरकर आत्महत्या किया गया है। इस स्थिति को ध्यान में रखकर शसान शराब दुकानों को शुरू करने का विचार कर रही है। इसके लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। यह समिति शराब दुकानों के संचालन हेतु अपनी नियम व शर्तों को तय करेगी।

Related Articles

Back to top button