छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

आरएमडी, पीपीसी और एसिटिलीन प्लांट के कार्मिकों की धर्मपत्नियों ने भ्रमण किया

भिलाई – भिलाई इस्पात संयंत्र के पॉवर एवं इलेक्ट्रिकल जोन के कार्मिक कार्यालय द्वारा 29 फरवरी, 2020 को आरएमडी, पीपीसी और एसिटिलीन प्लांट के कर्मचारियों की धर्मपत्नियों हेतु “आप भी जानिए” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के अन्तर्गत  लगभग 20 कर्मचारियों की धर्मपत्नियों ने संयंत्र के विभिन्न विभागों कोक ओवंस, ब्लास्ट फर्नेस-8, एसएमएस-2 एवं यूनिवर्सल रेल मिल का भ्रमण किया। इस दौरान महिलाओं ने  इस्पात बनाने की प्रक्रियाओं को नजदीक से देखा और इससे जुड़ी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों को भी महसूस किया।

कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए उप महाप्रबंधक (कार्मिक-मिल्स एवं एम एंड एस) संजय द्विवेदी ने उनसे संयंत्र भ्रमण करते समय सुरक्षा का ध्यान रखने का आग्रह किया।

समारोह के मुख्य अतिथि, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी ( सेवाए ) एस एन आबिदी ने सुरक्षित संयंत्र भ्रमण हेतु प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं । कार्यक्रम में उपस्थित महाप्रबंधक प्रभारी (आरएमडी) पी आर भल्ला ने इस्पात निर्माण की प्रक्रिया के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी। जबकि महाप्रबंधक (एसिटिलीन प्लांट) नदीम खान ने प्रतिभागियों को संयंत्र भ्रमण के लिए सुरक्षा निर्देश दिए।

इस कार्यक्रम में कर्मचारियों के जीवनसाथियों ने उत्साह से भाग लिया और विभिन्न शाॅप्स का भ्रमण किया। संयंत्र भ्रमण के बाद महाप्रबंधक प्रभारी (आरएमडी) पी आर भल्ला की अध्यक्षता तथा उप महाप्रबंधक (आरएमडी) संदीप गुप्ता और प्रबंधक (आरएमडी) जॉनसन जॉर्ज की उपस्थिति में फीडबैक सत्र का आयोजन किया गया। जिसमें कर्मचारियों की पत्नियों ने इस कार्यक्रम की सराहना की और कहा कि वे अब अपने पति के कार्यस्थल के चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से अवगत हो चुकी हैं तथा अपने पति को बेहतर कार्य निष्पादन के लिये उन्हें प्रेरित करेंगी और समर्पित भावना के साथ सहयोग देंगी।

इस कार्यक्रम का समन्वयन पॉवर और इलेक्ट्रिकल जोन के कार्मिक कार्यालय द्वारा किया गया।

Related Articles

Back to top button