छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

दिल्ली में अहंकार हारा और जनता जीती: आर पी शर्मा

भिलाई। आचार्य नरेंद्र देव स्मृति जन अधिकार अभियान समिति और भारतरत्न लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मारक प्रतिष्ठान के संयोजक आरपी शर्मा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणामों पर हर्ष जताते हुए इसे अहंकार की हार और जनता की जीत करार दिया है।  जारी बयान में शर्मा ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने जिस तरह सांप्रदायिक माहौल बनाकर देश की जनता को बांटने साजिश रची थी,उसे जनता ने पूरी तरह नकार दिया है। दिल्ली की जीत यह बताती है कि आम जनता के लिए धर्म निजी व्यवहार का मामला है और धर्म-संप्रदाय से उपर उठकर आम जनता को जनजीवन में रोजी-रोटी के सवाल से दो चार होना पड़ता है।

आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में जिस तरह दिल्ली में आम जनता की सुविधाओं का ध्यान रखा और फिजूल के मुद्दों को छोड़कर विकास पर ध्यान केंद्रित रखा, उससे फिर एक बार वहां आम आदमी पार्टी को ऐतिहासिक जीत मिली है। शर्मा ने कहा कि इससे भारतीय जनता पार्टी को सबक लेना चाहिए और देश को बांटने वाली राजनीति पर विराम लगना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली चुनाव के परिणाम के बाद भारतीय जनता पार्टी से यह अपेक्षा की जाती है कि वे अब देश को सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की आंच में झोंकने से बाज आएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के चुनाव नतीजों ने देश की भावी राजनीति की दिशा भी तय कर दी है। आप की हेट्रिक और भाजपा की बुरी तरह पराजय हुई,कांग्रेस के इस बार खाता भी नहीं खुला। यह परिणाम बताता है कि जनता को अपनी लाठी से हांकने का भ्रम पालने वाले लोगों को जनता सड़क पर लाने में देर नहीं करती है। भारतीय जनता पार्टी ने मनोज तिवारी जैसे मोहरे पर दाव लगाया था वहीं परवेश वर्मा और कपिल मिश्रा जैसे बड़बोलों ने रही सही कसर पूरी कर दी। गृहमंत्री शाहीन बाग को बदनाम करने चले थे और अब उनकी ही पार्टी को दिल्ली चुनाव में अपना नाम गुम होता दिख रहा है।

Related Articles

Back to top button