छत्तीसगढ़

आरटीआई के तहत् जिला शिक्षा अधिकारी ने ली निजी विद्यालयों की समीक्षा बैठक अध्यापन कक्ष एवं बसों में सी.सी.टीव्ही कैमरा लगाने के दिये निर्देश

आरटीआई के तहत् जिला शिक्षा अधिकारी ने ली निजी विद्यालयों की समीक्षा बैठक
अध्यापन कक्ष एवं बसों में सी.सी.टीव्ही कैमरा लगाने के दिये निर्देश
नारायणपुर, सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़- जिले में अनिवार्य एवं निःशुल्क श्क्षिा का अधिकार अधिनियम 2009 के तहत् निजी विद्यालयों की समीक्षा बैठक जिला शिक्षा अधिकारी श्री गिरधर मरकाम की अध्यक्षता में बीते दिनों जिला पंचायत के सभाकक्ष में संपन्न हुई। श्री मरकाम ने अधिकारियांे से कहा कि विद्यालयों में पढ़ाने के लिए प्रशिक्षित शिक्षकों की भर्ती करें, अप्रशिक्षित शिक्षकों की भर्ती करने वाले विद्यालयों की मान्यता नवीनीकरण नहीं करने कहा। उन्होंने शिक्षा के अधिकार के तहत् शालाओं में अध्ययनरत् विद्यार्थियो की स्थिति एवं निःशुल्क गणवेश एवं पाठ्यपुस्तकों के वितरण की भी जानकारी ली। जिला शिक्षा अधिकारी ने शाला प्रबंधन समिति के गठन पर चर्चा एवं समिति की बैठक प्रत्येक माह की 15 तारीख को आयोजित करने के निर्देश दिये। वहीं विद्यालयों में ली जाने वाली फीस का अनुमोदन संबंधित अधिकारियों से अनिवार्य रूप से लेने कहा। 
बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी श्री मरकाम ने विद्यालयों में खेल मैदान, निजी विद्यालयों के अध्यापन कक्ष में सी.सी.टी.व्ही कैमरा एवं बसों/रिक्शा में कैमरा स्थापित करने के निर्देश विद्यालयों के प्राचार्य को दिये। इसके साथ ही बसों एवं आटो में महिला कंडक्टर की नियुक्ति करने कहा। उन्होंने अशासकीय विद्यालय के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति पोर्टल पर एंट्री, सहित विद्यालयों में पाक्सो बाक्स लगाये जाने भी कहा।  उन्होंने आगामी सत्र 2020-21 के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार किये जाने के निेर्देश दिये। 
विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/9993199117

Related Articles

Back to top button