Uncategorized

Pakistan Reaction on Jay Shah: ‘जय शाह के ICC चेयरमैन बनते ही अब पाकिस्तान का दौरा करेगी टीम इंडिया’.. इस पूर्व खिलाड़ी का दावा हैरान करने वाला

Team India is ready to play cricket in Pakistan? : इस्लामाबाद। जय शाह सर्वसम्मति से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् यानी आईसीसी के चेयरमैन चुन लिए गए है। पूर्व चेयरमैन ने जय शाह का नाम सामने आने के बाद खुद को रेस से अलग कर लिया था। वही शाह के इस पद पर पहुंचने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में भी हलचल दिखाई दे रही हैं। पाकिस्तान के क्रिकेट रिपोर्टर से लेकर पूर्व खिलाड़ी और राजनीतिज्ञों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। उनकी प्रतिक्रिया सकारात्मक है और उन्हें लगता हैं कि बीसीसीआई सचिव के तौर पर जय शाह अबतक सिर्फ बीसीसीआई से जुड़े फैसले लेते थे लेकिन इंटरनेशल काउंसिल के चेयरमैन  बनने के बाद उन्हें विश्व क्रिकेट के बारें में सोचना होगा, सभी क्रिकेट बोर्ड का ख़याल रखना होगा। बता दें कि जय शाह इस पद पर पहुंचने वाले पाचंवे भारतीय हैं। उनसे पहले जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन श्रीनिवासन और शशांक मनोहर इस पद रह चुके हैं।

Read This : Joe Root Test Runs: इंग्लिश बल्लेबाज जो रुट ने रचा इतिहास.. अपनी सरजमीं पर पूरे किये 6500 रन.. शानदार फॉर्म है जारी 

जय शाह के आईसीसी चेयरमैन चुने जाने के बाद पाकिस्तान में इस बात की उम्मीद बढ़ी हैं कि अब भारत पाकिस्तान का दौरा करेगा। खासकर अगले साल होने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस पूरे मसले पर बीबीसी ने विस्तार से रिपोर्टिंग की हैं।

Team India is ready to play cricket in Pakistan? पाकिस्तानी पत्रकार डॉक्टर नौमान नियाज़ के यूट्यूब चैनल कॉट बिहांइड में जय शाह के निर्वाचन पर पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर और कप्तान राशिद लतीफ़ ने प्रतिक्रिया दी है।

राशिद लतीफ़ ने यूट्यूब पर कहा, “अभी जय शाह आए हैं। उनके निर्विरोध चुने जाने का मतलब है कि पाकिस्तान ने उनका विरोध नहीं किया। अगर इंडिया की टीम (चैंपियंस ट्रॉफ़ी) आई तो इसमें जय शाह का बड़ा हाथ होगा।”

“संकेत मिले होंगे तभी वो चैंपियंस ट्रॉफ़ी से पहले आ गए हैं। मुझे ऐसा लगता है कि ये फ़ैसला क्रिकेट के अच्छे ताल्लुक के लिए हुआ है। मैं गलत भी हो सकता हूं लेकिन जय शाह अभी तक क्रिकेट के लिए बेहतर साबित हुए हैं चाहे बीसीसीआई हो या वर्ल्ड क्रिकेट हो।”

Read More: Abolished Government Posts: खाली पड़े 1.5 लाख सरकारी पद होंगे ख़त्म.. 40 विभागों को किया जाएगा भंग, इस वजह से लिया गया फैसला

बिठाना होगा सामंजस्य

Team India is ready to play cricket in Pakistan? एक अन्य पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि पहले तो जय शाह बीसीसीआई में थे तो सिर्फ़ वहीं का देखते थे लेकिन अब तो उन्हें दूसरे बोर्ड से भी सामंजस्य बिठाना है।

उन्होंने कहा, “जय शाह को मेरी शुभकामनाएं। उन्होंने बीसीसीआई को जिस सफलता के साथ चलाया क्या वो ऐसा आईसीसी में कर पाएंगे? उनका पहला ही टास्क सबसे बड़ा मुश्किल है। वो है चैंपियंस ट्रॉफ़ी।”

” ये (चैंपियंस ट्रॉफ़ी) पाकिस्तान में है। बीसीसीआई सचिव के नाते वो बोलते कि हमारी सरकार ने पाकिस्तान जाने की इजाज़त नहीं दी है। अब मेरा ख़्याल है कि बर्फ़ पिघलेगी। इनके पिता भी नरेंद्र मोदी के क़रीबी हैं। सब बोर्ड ने पहले से ही निर्णय लिया था कि वो जय शाह के लिए सहमत हैं। अब वो दोनों तरफ देखेंगे”

Team India is ready to play cricket in Pakistan? पाकिस्तान के एक खेल पत्रकार शकील ख़ान खट्टक ने लिखा, “जय शाह को आईसीसी का भी प्रभार मिला है। अब हम क्या करेंगे? यूएई के लिए तैयारी करें या पाकिस्तान के लिए?”

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button