Uncategorized

Bhalumuda-Sardega Rail Project : भालुमुड़ा-सारडेगा रेल परियोजना को केंद्रीय कैबिनेट से मिली मंजूरी, मुख्यमंत्री साय ने दी प्रदेशवासियों को बधाई

रायपुर : Bhalumuda-Sardega Rail Project मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में 1360 करोड़ रूपए की लागत वाली भालुमुड़ा-सारडेगा रेल परियोजना की मंजूरी मिलने पर छत्तीसगढ़वासियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि इस नई दोहरी रेल लाइन से प्रदेश में रेल नेटवर्क का विस्तार होगा, जिससे राज्य के आदिवासी बहुल क्षेत्रों के विकास के साथ-साथ देश के अन्य हिस्सों से कनेक्टिविटी भी बढ़ेगी और आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र का विकास होगा।

Bhalumuda-Sardega Rail Project  मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के भालुमुड़ा से ओडिशा के सारडेगा तक 37 किलोमीटर नई दोहरी रेल लाइन परियोजना से 25 लाख मानव दिवस का रोजगार सृजन होगा और 84 करोड़ किलोग्राम कार्बन डाइऑक्साइड के उत्सर्जन में कमी आएगी जो 3.4 करोड़ वृक्षों के रोपण के तुल्य है।

Read More : #SarkarOnIBC24 : योजना के 10 साल.. दावा Vs सवाल, ‘जनधन’ पर जुबानी जंग

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि यह मार्ग कृषि उत्पादों, उर्वरक, कोयला, लौह अयस्क, इस्पात, सीमेंट, चूना पत्थर आदि जैसी वस्तुओं के परिवहन में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी। उन्होंने कहा कि नई रेल लाइन की स्वीकृति से छत्तीसगढ की देश के अन्य राज्यों से सीधी कनेक्टिविटी बनेगी, आवागमन में सुधार होगा तथा भारतीय रेलवे की दक्षता और सेवा संबंधी विश्वसनीयता भी बढ़ेगी।

cm vishnu deo sai congratulated

Read More : MP को मिली निवेश की सौगात, CM Dr. Mohan Yadav ने Regional Industry Conclave का किया शुभारंभ

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button