देश दुनिया

लॉकडाउन, अभी से जमा कर ले इतना राशन, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

अगर आने वाले दो-तीन दिनों में कोई जरूरी काम की योजना बना रहे हैं तो आप सतर्क हो जाइए क्योंकि आने वाले दिनों में एक बार फिर से लॉकडाउन जैसी स्थिति बनने वाली है। ऐसे में जरूरी है कि घर का सामान भी भरवा ले। खासतौर पर राशन से जुड़ी चीजदरअसल देश भर के कई इलाकों में इन दिनों मानसून काफी जोरदार दिखाई दे रहा है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान ने एक बड़ा अलर्ट भी जारी किया है और उन्होंने चेतावनी दी है कि दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश से और ज्यादा मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

निकलें

आईएमडी का कहना है कि आने वाले दो-तीन दिनों में दिल्ली में कई इलाकों में काफी बारिश होगी। शुक्रवार को दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हो भी रही है। इससे सड़कों पर लंबा जाम लग गया है और कई इलाकों में सैलाब भी आ गया है। आपको बता दे की राजधानी में बीते कुछ दिनों से उमस भरी स्थिति हो गई थी लेकिन अब मौसम ने फिर से करवट लिया है देर रात कई इलाकों में बारिश हुई लेकिन शुक्रवार की सुबह बहुत से इलाकों में घनघोर बादल भी छाए रहे।

करवट

जाम

दिल्ली इससे जुड़े इलाकों में शुक्रवार सुबह से जोरदार बारिश की वजह से सुबह से ही सड़कों पर जल जमाव की स्थिति बनी हुई है। इस जल जमाव के चलते कई जगहों पर यातायात पूरी तरह ठप पड़ गया है। धौलाकुआं से लेकर राजौरी तक ट्रैफिक जाम ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं

भारी बारिश के बीच मौसम विभाग में अलग-अलग इलाकों के हिसाब से अलर्ट भी जारी किए हैं। वहीं कुछ इलाकों में नारंगी तो कहीं येलो अलर्ट भी जारी किया गया है ऐसे में लोगों से कहा जा रहा है कि वह घर से बाहर न निकले जब ज्यादा जरूरी हो तभी बाहर जाए यानि इस बार वीकेंड से लेकर हफ्ते की शुरुआत तक मौसम में काफी बदलाव आने वाला है।ट्रैफिक पुलिस ने भी कई रास्तों से न निकलने की सलाह दी है और उसके साथ ही यह भी जरूरी है कि घरों से बाहर न जाए और कई रास्ते डाइवर्ट भी किये जा रहे हैं। जल जमाव के चलते साउथ एक्सटेंशन से लेकर मोती बाग तक वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। ऐसे में अगर इन रास्तों पर जाने की सोच रहे हैं तो आपको अपना रूट या तो बदल लेना चाहिए या फिर अपना कार्यक्रम आगे के लिए पोस्टपोंड कर देना चाहिए।

Related Articles

Back to top button