छत्तीसगढ़

पत्नी को डायन कहकर दिया तीन तलाक़, आरोपी पति गिरफ्तार

बलरामपुर- बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र की घटना पत्नी को डायन बताकर एक शख्स ने तीन बार तलाक, तलाक कह दिया और महिला को घर से निकाल दिया गया। इसकी शिकायत लेकर महिला थाने पहुंची। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए मंगलवार को आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। यह पूरी घटना छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले की है। शहर के शंकरगढ़ थाना पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की है।

साल 2016 में सबिना आजमी की शादी शंकरगढ़ के शाजिद से हुई। एक साल तक तो सब कुछ ठीक चला मगर इसके बाद पारिवारिक विवाद बढ़ता गया। सबिना ने अपनी शिकायत में पुलिस से कहा कि उसकी सास खैरूनिषा, ससुर अब्दूल वाहिद, जेठ मो. शाहिद आए दिन दहेज की मांग करने लगे। महिला को डायन कहकर प्रताडिता किया जाने लगा। पति और ससुराल वालों ने कह दिया कि 5 लाख रुपए मायके से लेकर आओ तभी यहां रहने देंगे।

विवाद की चर्चा पूरे समुदाय में होने लगी। बीच का रास्ता निकालने समुदाय की बैठक भी हुई। बीते 17 नवंबर को हुई इस बैठक में महिला का पति शाजिद भी पहुंचा। यहां भी समाज के लोगों के सामने पति-पत्नी का झगड़ा हुआ। सभी के सामने शाजिद ने अपनी पत्नी को जादू-टोना करने वाली औरत बताया, यहीं तीन तलाक देकर चला गया।जिसके बाद महिला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई जिसपर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।  इस केस में ससुराल के अन्य लोगों की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button