Uncategorized

राहुल गांधी की जाति पूछने पर भड़के कांग्रेसी, अनुराग ठाकुर का पुतला दहन कर जताया विरोध

राजनांदगांव/पेंड्रा: Congress workers burning the effigy of Anurag Thakur पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा लोकसभा में जातिगत जनगणना के मामले को लेकर राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी से कांग्रेस कार्यकर्ता काफी नाराज हैं। इस मामले को लेकर आज छत्तीसगढ़ में कई जिलों में कांग्रेसियों ने पुतला दहन कर विरोध जताया।

कांग्रेसजनों ने आज राजनांदगांव शहर के मानव मंदिर चौक पर सांसद अनुराग ठाकुर का पुतला दहन किया। राहुल गांधी द्वारा जातिगत जनगणना की मांग के बीच लोकसभा में सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा जाति का जनगणना को लेकर टिप्पणी किए जाने के मामले में कांग्रेस कमेटी ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए अनुराग ठाकुर का पुतला दहन किया है।

नेता प्रतिपक्ष की जाति पर उठाया सवाल ?

Congress workers burning the effigy of Anurag Thakur राजनांदगांव शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित इस पुतला दहन में शामिल होते हुए महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि अनुराग ठाकुर ने अपनी संसदीय गरिमा का ध्यान नहीं रखा और असंसदीय भाषा का उपयोग करते हुए नेता प्रतिपक्ष की जाति पर सवाल उठाया है। वहीं उन्होंने कहा कि देश में जाति जनगणना इसलिए आवश्यक है क्योंकि वर्ष 2011 के बाद से जाति जनगणना नहीं हुई है। जिससे कमजोर वर्ग को उनका अधिकार नहीं मिल पा रहा है।

read more: Government Scheme: छत्तीसगढ़ की तर्ज पर यहां की महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1 हजार रुपए, आवेदन के लिए होनी चाहिए ये पात्रता

वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव मेहुल मारू ने कहा कि देश की सबसे बड़ी पंचायत में सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा जातिगत टिप्पणी की गई है और अनुराग ठाकुर के इस बयान को संसदीय कार्यों से विलोपित किया गया है। लेकिन प्रधानमंत्री ने अनुराग ठाकुर के बयान को री-ट्वीट किया है।

सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा राहुल गांधी की जाति को लेकर किए गए टिप्पणी का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने अनुराग ठाकुर का पुतला दहन करते हुए जमकर नारेबाजी की। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस जन शामिल हुए।

read more:  Chhattisgarh Govt Job Vacancy 2024: ट्रेक्टर ड्राइवरों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौक़ा.. सुविधाओं के साथ मिलेगा 18 हजार रुपये तनख्वाह भी..

पेंड्रा में भी अनुराग ठाकुर का पुतला दहन

anurag thakur on rahul gandhi caste इधर पेंड्रा जिले में भी भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा ‘जाति’ पूछने पर राजनीति में उबाल आ गया है। कांग्रेसी आगबबूला हो उठे हैं। आज पेंड्रा के दुर्गा चौक में कांग्रेसियों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता अनुराग ठाकुर का पुतला दहन औऱ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि पुलिस ने कांग्रेसियों को पुतला दहन करने से रोकने से कोशिश की।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस जिला अध्यक्ष उत्तम वासुदेव ने कहा कि संसद भवन देश का पवित्र सदन है। जहां देश की आत्मा निवास करती है। वहां भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने दलितों आदिवासियों के लिए जाति जनगणना की बात कहने पर हमारे नेता राहुल गांधी का उपहास किया है। वहीं नगर पालिका अध्यक्ष राकेश जालान ने कहा कि राहुल गांधी एक शहीद परिवार के पुत्र हैं, अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी ही नहीं पूरे शहीद परिवारों को गाली दी है, यह केवल राहुल गांधी का अपमान नहीं, देश के पूरे शहीदों का अपमान है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button