Uncategorized

LPG Cylinder Price Hike: महीने के पहले ही दिन आम आदमी को एक और बड़ा झटका, महंगा हुआ LPG सिलेंडर, चेक करें क‍ितने बढ़े रेट

नई दिल्ली: LPG Cylinder Price Hike By Rs. 8.50 आज से अगस्त का महीना शुरू हो चुका है। महीने के पहले ही दिन आम आदमी को बड़ा झटका लगा है। बजट के बाद एलपीजी सिलेंडर के रेट बढ़ गए हैं। दिल्ली से पटना और श्रीनगर से चेन्नई तक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में आज 1 अगस्त से बदलाव हुआ है। इस बार भी 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें में बदली हैं, जबकि 14 किलो वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें इस बार भी जस की तस हैं। कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 8.50 रुपए की बढ़ोतरी हुई है।

Read More: इन 5 राशियों पर मेहरबान होंगे भगवान विष्‍णु, जबरदस्त होगी कमाई, सुख सुविधाओं में बन रहे वृद्धि के योग 

LPG Cylinder Price Hike By Rs. 8.50 दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर आज यानी 1 अगस्त से 6.50 रुपये, कोलकाता में एलपीजी सिलेंडर 8.50 रुपये, मुंबई में 7 रुपये और पटना में एलपीजी सिलेंडर 8 रुपये महंगा हो गया है। यह बढ़ोतरी केवल 19 किलो वाले कॉमर्शियल सिलेंडर में हुई है। इसके साथ ही द‍िल्‍ली में रेट 1646 रुपये से बढ़कर 1652.50 रुपये हो गया है। इससे पहले 31 जुलाई तक 19 क‍िलो वाला कमर्श‍ियल गैस स‍िलेंडर 1646 रुपये का म‍िल रहा था।

Read More: ‘जो क्रास ब्रीड हो उसकी जाति में क्या लिखा जाएगा’? अनिल विज ने राहुल गांधी से पूछा सवाल 

घरेलू स‍िलेंडर की कीमत में बदलाव नहीं

दूसरी तरफ कंपन‍ियों ने घरेलू एलपीजी सिलिंडर की कीमत में क‍िसी तरह का बदलाव नहीं क‍िया है. यह स‍िलेंडर पहले की ही तरह द‍िल्‍ली में 803 रुपये की दर पर म‍िलता रहेगा। इसके अलावा 14.2 क‍िलो वाला घरेलू एलपीजी स‍िलेंडर कोलकाता में 829 रुपये, मुंबई में 802.50 रुपये और चेन्‍नई में 818.50 रुपये का है। तेल कंपन‍ियों ने हवाई ईंधन के दाम में इजाफा कर द‍िया है। इसके रेट में 3006.71/किलो लीटर की बढ़ोतरी की बढ़ोतरी की गई है। नया रेट आज से ही लागू होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button