छत्तीसगढ़

कृषि मंत्री श्रीरामविचार नेताम ने किया 18 करोड़ रु के विकास निर्माण कार्य का भूमिपूजन। कहा – गांव – गांव के विकास से नए राष्ट्र का निर्माण होगा

कृषि मंत्री श्रीरामविचार नेताम ने किया 18 करोड़ रु के विकास निर्माण कार्य का भूमिपूजन।
कहा – गांव – गांव के विकास से नए राष्ट्र का निर्माण होगा।
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के नेतृत्त्व में बिल्हा विधानसभा में होगा नए उद्यानिकि महाविद्यालय का निर्माण।

छत्तीसगढ़ बिलासपुर भूपेंद्र साहू ब्यूरो रिपोर्ट
रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस के अवसर पर बिल्हा मंडी प्रांगण मे आदिवासी समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कृषि मंत्री राम विचार नेताम और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व विधायक बिल्हा धरमलाल मुख्यतिथि के रूप में शामिल हुए। इस मौके पर कृषि मंत्री रामविचार नेताम के कर कमलों से 18 करोड़ के विकास कार्यो का भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया गया, उद्यानिकी महाविद्यालय एवं अनुसंधान केंद्र हथनी में भवन का 15 करोड़ रुपये के लागत से निर्माण किया जाना है जिसका भूमिपूजन किया गया साथ ही उप मंडी प्रांगण बिल्हा मे कव्हड शेड निर्माण कार्य 78 लाख रुपये, उप मंडी प्रांगण विश्राम गृह निर्माण कार्य 80 लाख रुपये का भूमि पूजन किया गया साथ ही बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न हरदीकला, हिर्री, हरदी, मुरकुटा बिटकुली पासीद दगौरी कडार मोहतरा सेवा सहकारी संस्थाओं मे निर्मित किसान कुटीर का लोकार्पण किया गया।
इस अवसर श्रीरामविचार नेताम ने कहा कि रानी दुर्गावती महारानी गोंडवाना की महारानी जिन्होंने अपनी वीरता और बलिदान से भारत के इतिहास में वक अमिट स्थान प्राप्त किया है उनका बलिदान दिवस 24 जून, प्रतिवर्ष उनके साहस और त्याग को स्मरण करने का अवसर प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि बिल्हा विधानसभा के विधायक धरमलाल कौशिक के नेतृत्व में बिल्हा विधानसभा में बड़े बड़े विकास निर्माण कार्य स्वीकृत हो रहे है। उन्हीं के प्रयासों से महाविद्यालय से लेकर अस्पताल, सड़क, भवन, जैसे अनेक विकास बिल्हा विधानसभा में हमे देखने को मिल रहा है। उन्होंने इसके लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के शासन काल में गांव- गांव, शहरों में विकास हो रहा है और गांव गांव के विकास से ही नए विकसित भारत का निर्माण हो रहा है।

इस अवसर पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में आज देश के प्रत्येक परिवार को बिजली, परियोजनाएं, शौचालय, प्रधानमंत्री आवास सहित अन्य कई योजनाओं का लाभ क्षेत्र के नागरिकों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार नगरीय क्षेत्रों के विकास के लिए संकल्पबद्ध है. शहरों के विकास के लिए राशि की कोई कमी नहीं होगी. जनभावना के अनुरूप तमाम विकास कार्य होंगे. उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना. हमें जल्द ही और आबंटन मिलने की संभावना है. इससे हर जरूरतमंद एवं पात्र व्यक्ति को रहने के लिए पक्का छत मिल सकेगा. उन्होंने ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत सभी को पेड़ लगाने का आह्वान किया. उन्होंने इसे बड़े होते तक सहेजने को भी कहा। इस अवसर पर भूपेन्द्र सवन्नी प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा, महेश ध्रुव जिला अध्यक्ष आदिवासी गोंड समाज बिलासपुर, शिव नारायण चेचाम, वीरेंद्र मरावी, डॉ जे आर जगत, कमल मरावी, सहित आदिवासी समाज के सभी पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

Related Articles

Back to top button