छत्तीसगढ़

*नाबालिगों से बलात्कार के मामलों में बिलासपुर पुलिस का प्रहार

*नाबालिगों से बलात्कार के मामलों में बिलासपुर पुलिस का प्रहार*छत्तीसगढ़ बिलासपुर भूपेंद्र साहू ब्यूरो रिपोर्ट
महिलाओं एवं बच्चों से संबंधित अपराधों को गम्भीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह द्वारा सख्त कार्यवाही के निर्देश थाना एवं चौकी प्रभारियों को दिये गये हैं। दिनांक 02.07.2024 को थाना तखतपुर क्षेत्रान्तर्गत नाबालिक लड़की को अज्ञात आरोपी के द्वारा अपहरण कर लिया गया था। प्रकरण को गंभीरता से लेकर संभावनाओं पर मुखबीर से जानकारी ली गई, जिसमें नाबालिक पीड़िता को दिनांक 09.07.2024 को 07 दिवस की अल्पावधि में आरोपी सिद्धार्थ वर्मा उर्फ बांदूर निवासी तिफरा, सिरगिट्टी के कब्जे से बरामद किया गया। इस घटनाक्रम में आरोपी के सहयोगी जस्सु उर्फ जयेन्द्र सिंह ठाकुर, निवासी तिफरा, सिरगिट्टी को भी तत्काल गिरफ्तार कर अपराध क्रमंाक 310/2024 धारा 363, 366, 376(2)(एन), 368 भा.दं.वि. एवं 4, 6 पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही की गई है। इस कार्यवाही में उ.नि. पी.आर.मण्डावी, आर. मो.अली, आकाश निषाद, प्रकाश ठाकुर, आशीष वस्त्रकार एवं सुनील सूर्यवंशी के द्वारा सूझबूझ से अपने कर्तव्यों का निष्पादन किया गया है।
नाबालिक बालिका के अपहरण के एक अन्य प्रकरण में थाना पचपेड़ी क्षेत्रान्तर्गत अज्ञात आरोपी के द्वारा दिनांक 20.06.2024 को अपहरण कर लिया गया था। अपराध पंजीबद्ध कर गंभीरतापूर्वक पतासाजी की गई एवं सभी संभावनाओं पर पतासाजी करते हुये दिनांक 10.07.2024 को आरोपी छोटू उर्फ प्रकाश केंवट, निवासी कोड़िया थाना सीपत के कब्जे से नाबालिक बालिका को बरामद किया गया। प्रकरण के अरोपी के विरूद्ध थाना पचपेड़ी में अपराध क्रमंाक 175/2024 धारा 363, 366, 376 भा.दं.वि. एवं 5, 6 पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही की गई है।
जिला बिलासपुर में पुलिस अधीक्षक बिलासपुर द्वारा चलाये गये विशेष अभियान प्रहार के अंतर्गत थानों में घटित अपराधों की गंभीरतापूर्वक विवेचना कर आरोपियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाहियॉं की जा रही हैं तथा महिला एवं बच्चों प्रति अपराधों को अत्यधिक संवेदनशीलता से लेकर त्वरित कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Back to top button