Uncategorized

Dhirendra Shastri In Australia: ऑस्ट्रेलिया पहुंचे बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री, कह दी ये बड़ी बात

नई दिल्ली : Dhirendra Shastri In Australia: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। धीरेन्द्र शास्त्री यानी बागेश्वर बाबा सनातन की अलख जगाने के लिए आस्ट्रेलिया पहुंचे हैं। यहां वो अलग-अलग शहरों में हनुमान जी की कथा, सनातन धर्म का प्रचार और लोगों को शांतिपूर्ण तरीके से जीवन जीने की कला का ज्ञान देंगे। आस्ट्रेलिया में बागेश्वर सरकार ब्रिस्बेन, सिडनी और मेलबर्न में सनातन का झंडा गाड़ने के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने खुद ही अलग-अलग शहरों में अपने कार्यक्रम को लेकर जानकारी साझा की है।

यह भी पढ़ें : Kamika Ekadashi 2024 Vrat : कब है कामिका एकादशी? नोट कर लें शुभ मुहूर्त और पूजन विधि 

ऑस्ट्रेलिया से बागेश्वर बाबा ने भेजा भक्तों के लिए संदेश

ऑस्ट्रेलिया पहुंच कर पूज्य सरकार ने सभी भक्तों को संदेश देते हुए अपने कार्यक्रमों भी भी जानकारी दी है। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट पर वीडियो साझा किया। इसमें उन्होंने कहा, ”हम अभी बैठे हैं ऑस्ट्रेलिया की धरती पर आप सभी के भावपूर्ण आमंत्रण के कारण 10-11 दिन की यात्रा है। सनातन का प्रचार कैसे हो, हम आपको जगाने के लिए यहां आए हैं। सनातन संस्कृति को कैसे आगे बढ़ाएंगे इस पर चर्चा करेंगे। 8 और 9 जुलाई को ब्रिस्बेन में रहूंगा। यहां हनुमंत कथा और जीवन जीने की कला को लेकर चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें : Suicide due to Hair loss: लगातार झड़ रहे थे सिर के बाल, टेंशन में युवक ने कर ली आत्महत्या.. अक्सर समझाते थे परिजन पर नहीं मानी बात

बाबा बागेश्वर हनुमंत कथा के साथ देंगे जीवन जीने का ज्ञान

Dhirendra Shastri In Australia:  उन्होंने आगे कहा, ”11 और 12 जुलाई को मेलबर्न में रहेंगे। यहां भी हनुमान जी की चर्चा होगी। कैसे विदेशी धरती पर रहकर अपने जीवन को आध्यात्मिक बनाएं, इस पर भी हम चर्चा करेंगे। 14, 15 और 16 तारीख को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में रहेंगे। वहां पर हम सभी लोग बैठक इस पर चर्चा करेंगे कि जीवन जीने का ढंग क्या होना चाहिए। कैसे कम साधनों में हम अपनी शांतिपूर्वक जीवन जी सकते हैं, इस पर भी चर्चा करेंगे।

उन्होंने संदेश देते हुए आगे कहा, ”जो लोग नहीं पहुंच सकेंगे, वो बागेश्वर धाम यूट्यूब चैनल पर घर बैठे सुन सकेंगे। हमें लॉ और कानून सबका पालन करना है। यहां पहले से ही पूरी बुकिंग हो चुकी है। हमें यहां आकर पता लगा. हमारे दादा गुरुजी ने कहा था, जो आदमी सच्चा और अच्छा होता है, उसका दिल बच्चा होता है।”

उन्होंने ये भी कहा कि अच्छा ज्ञान जीवन को बेहतरीन बनाता है। कम साधनों में भी मुस्कुराना सिखाता है। जिंदगी जीने की कला सीखने के लिए बागेश्वर धाम यूट्यूब चैनल को आप देखें। 18 तारीख फिर से अपनी भारत भूमि पर आ रहे हैं। अभी ऑस्ट्रेलिया वालों को जगाएंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button