छत्तीसगढ़

नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2019 निर्वाचन व्यय माॅनिटरिंग के लिए उड़नदस्ता दल गठित नगरीय निकायों के सीमाओं (चेक पोस्ट) पर उड़नदस्ता दलों का रहेगा नजर

नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2019
निर्वाचन व्यय माॅनिटरिंग के लिए उड़नदस्ता दल गठित
नगरीय निकायों के सीमाओं (चेक पोस्ट) पर उड़नदस्ता दलों का रहेगा नजर

मुंगेलीसबका संदेश न्यूज छत्तीसगढ़- कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने नगरीय निकायों के आम निर्वाचन के लिए निर्वाचन व्यय माॅनिटरिंग के लिए उड़नदस्ता दलों का गठन किया है। यह दल निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों द्वारा किये जाने वाले व्यय जैसे सभाओं, जुलूस, रैली, रोड शो, पोस्टर, पाम्पलेट, टीवी, आकाशवाणी, समाचार पत्रों, बैनर (फ्लैक्स बैनर), दीवारों पर नारे आदि का लेखन के माध्यम से चुनाव प्रचार किये जाने वाले व्यय तथा शिकायतों के संबंध में आवश्यक कार्यवाही करेंगे। उन्होने नगर पंचायत लोरमी के लिए तहसीलदार एवं कार्यपालिक दण्डाधिकारी लोरमी को उड़नदस्ता दल (फ्लाइंग स्काड) प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया है। नगर पंचायत लोरमी के लिए गठित फ्लाइंग स्काड प्रभारी अधिकारी के सहयोग के लिए थाना प्रभारी लोरमी और दो सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहेंगे। इसी तरह नगर पालिका परिषद मुंगेली के लिए तहसीलदार एवं कार्यपालिक दण्डाधिकारी मुंगेली को उड़नदस्ता दल (फ्लाइंग स्काड) प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया है। नगर पालिका परिषद मुंगेली के लिए गठित फ्लाइंग स्काड प्रभारी अधिकारी के सहयोग के लिए थाना प्रभारी मुंगेली और दो सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहेंगे। इसी तरह नगर पंचायत पथरिया के लिए तहसीलदार एवं कार्यपालिक दण्डाधिकारी पथरिया को उड़नदस्ता दल (फ्लाइंग स्काड) प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया है। नगर पंचायत पथरिया के लिए गठित फ्लाइंग स्काड प्रभारी अधिकारी के सहयोग के लिए थाना प्रभारी पथरिया और दो सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहेंगे। नगर पंचायत सरगांव के लिए नायब तहसीलदार एवं कार्यपालिक दण्डाधिकारी सरगांव को उड़नदस्ता दल (फ्लाइंग स्काड) प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया है। नगर पंचायत सरगांव के लिए गठित फ्लाइंग स्काड प्रभारी अधिकारी के सहयोग के लिए थाना प्रभारी सरगांव और दो सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहेंगे।

कलेक्टर डाॅ. भुरे ने बताया कि नगरीय निकायों के सीमाओं पर चेकपोस्ट बनाया जायेगा। चेक पोस्ट मंे उड़नदस्ता दल 24 घंटे निगरानी रखेंगे। नगद राशि, शराब, कंबल, साड़ी आदि के वितरण संबंधी शिकायतों की जानकारी होने पर तत्काल उड़नदस्ता दल मौके पर पहुंचकर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करेंगे और व्यय प्रेक्षक एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय को तत्काल जानकारी देंगे। उल्लेखनीय है कि नगरीय निकायों के आम निर्वाचन 2019 की घोषणा होते ही उड़नदस्ता दल (फ्लाइंग स्काड) अपने कर्तव्यों का निर्वहन सुनिश्चित करेंगे।

 

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-
9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button