Uncategorized

Farmer Loan Waiver: किसानों को एक और बड़ा तोहफा, सरकार ने किया कर्जमाफी का ऐलान, खिले अन्नदाताओं के चेहरे

हैदराबादः Farmer Loan Waiver Latest Update सियासत में हमेशा ये कहा जाता है कि जिस पार्टी ने किसानों को साध लिया, उसकी सरकार बननी तय है। कई मौकों पर ऐसा देखा गया है कि किसानों पर आधारित योजनाओं के कारण सत्ता में बड़ा उलटफेर हो जाता है। यही वजह है कि सरकारें किसानों को साधने में हमेशा आगे रहती है और लगातार नई योजनाएं बनाती रहती है। ऐसा ही एक बार फिर तेलंगाना में देखने को मिला। यहां की सरकार ने किसानों का 2 लाख रुपए तक कर्ज माफ करने का ऐलान किया है।

Read More : सुहागरात के बाद अस्पताल पहुंचा अरबपति शख्स, 91 साल की उम्र में की शादी, उम्र में 50 साल छोटी दुल्हन 

Farmer Loan Waiver Latest Update राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं से रेड्डी ने कहा कि 12 दिसंबर, 2018 से नौ दिसंबर, 2023 के बीच जिन किसानों ने दो लाख रुपये तक का कर्ज लिया है, उन्हें एकमुश्त माफ कर दिया जाएगा। रेवंत रेड्डी ने कहा, ”मंत्रिमंडल ने 12 दिसंबर, 2018 से नौ दिसंबर, 2023 तक पांच साल की अवधि के लिए राज्य के किसानों द्वारा लिए गए दो लाख रुपये के कर्ज को माफ करने का फैसला किया है।” मुख्यमंत्री ने कहा कि पात्रता शर्तों सहित ऋण माफी का विवरण जल्द ही एक सरकारी आदेश (जीओ) में घोषित किया जाएगा।

Read  More : Onion Price: अब नहीं रुलाएगी प्याज…! जल्द सस्ते होंगे दाम, सरकार ने उठाया ये कदम 

झारखंड में लोन माफी के साथ बिजली फ्री

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा था कि उनकी गठबंधन सरकार किसानों के दो लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ करेगी। इसके साथ ही फ्री बिजली कोटा को बढ़ाकर 200 यूनिट करेगी। इसके लिए उन्होंने कई बैंक से प्रस्ताव पेश करने के लिए कहा था। सोरेन के अनुसार 31 मार्च 2020 तक किसानों के 50 हजार से लेकर 2 लाख तक के लोन को वन टाइम सेंटलमेंट के माध्यम से माफ किया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button