Uncategorized

IIT Kharagpur Student Death: छात्रावास में इस हालत में मिला IIT की छात्रा का शव, देखकर उड़ गए पुलिसकर्मियों के भी होश

IIT Kharagpur Student Death: कोलकाता। IIT खड़गपुर की तीसरे वर्ष की एक छात्रा का शव सोमवार को उसके छात्रावास में फंदे से लटकता पाया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी (आईपीएस) ने बताया कि छात्रा की पहचान देविका पिल्लई (21) के रूप में हुई है। आईपीएस अधिकारी ने कहा, छात्रा का शव छात्रावास की इमारत की छत से फंदे पर लटका हुआ मिला। यह आत्महत्या का मामला है या कुछ और, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। हमने जांच शुरू कर दी है।

Read More: पहले होटल में बनाया बंधक, फिर चार लोगों ने मिलकर किया ये घिनौना काम, आहत युवक ने उठाया ये खौफनाक कदम 

अधिकारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए खड़गपुर उप-मंडल अस्पताल भेज दिया गया है। खबर की पुष्टि करते हुए IIT खड़गपुर ने एक बयान में कहा कि ‘जैव प्रौद्योगिकी विभाग’ की तीसरी वर्ष की छात्रा देविका पिल्लई का शव सुबह सरोजिनी नायडू छात्रावास परिसर में, छत से लटका हुआ मिला। बयान में कहा गया है, आईआईटी खड़गपुर के छात्र, कर्मचारी और संकाय सदस्य देविका पिल्लई के अचानक निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हैं। वह 17 जून, 2024 की सुबह सरोजिनी नायडू/इंदिरा गांधी हॉल परिसर में फंदे से लटकी हुई पाई गईं।

Read More: Sarkari Naukri: CCIL में विभिन्न पदों पर निकली भर्तियां, 1.40 लाख मिलेगी सैलरी, फटाफट कर लें आवेदन

घटना का पता चलने पर परिसर की सुरक्षा और चिकित्सा टीमों को तुरंत सतर्क कर दिया गया। जिला पुलिस के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। छात्रा के परिवार को भी तुरंत सूचित कर दिया गया है। यह पूछे जाने पर कि क्या यह आत्महत्या का मामला है या इसमें कोई गड़बड़ी हो सकती है, संस्थान के प्रवक्ता ने कहा, ‘पुलिस पिल्लई की मौत से जुड़ी परिस्थितियों की गहन जांच कर रही है। संस्थान अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रहा है।

Read More: Kanchanjunga Express Accident Latest Update: कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे पर बड़ा अपडेट, लोको पायलट की इस लापरवाही के चलते हुआ हादसा  

पिल्लई को प्रतिभाशाली छात्रा बताते हुए संस्थान ने बयान में कहा कि जीवविज्ञान और जैव प्रौद्योगिकी विभाग के क्षेत्र में उनका भविष्य उज्ज्वल है। वह जीवविज्ञान और जैव प्रौद्योगिकी विभाग में ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप कर रही थी। प्रवक्ता ने कहा, IIT खड़गपुर अपने छात्रों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए प्रतिबद्ध है। हमारे पास परामर्श एवं मानसिक स्वास्थ्य संसाधन सहित विभिन्न सहायता सेवाएं हैं औ हम छात्रों से अनुरोध करते हैं कि जब भी आवश्यकता पड़े, इन सेवाओं का उपयोग किया जाए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button