Uncategorized

Jagannath Temple: BJP ने खुलवाए जगन्नाथ मंदिर के वो 3 दरवाजे, जो सालों से थे बंद! जानें क्या है पीछे की ​कहानी…

Jagannath Temple: नई दिल्ली। देश ही नहीं बल्कि विदेशों से लोग ओडिशा के पुरी जगन्नाथ मंदिर के दर्शन करने आते हैं। यह सुप्रसिद्ध मंदिर चार धामों में से एक है और हिंदू धर्म में इसका विशेष स्थान है। लेकिन क्या आप जानते हैं जगन्नाथ मंदिर के चार द्वार हैं, जिनमें से तीन दरवाजों को सालों से बंद कर दिया गया था। वहीं मंदिर के इन तीन दरवाजों का रहस्य लोगों को वि​चलित कर रहा था कि आखिर क्यों जगन्नाथ मंदिर के इन तीन दरवाजों को काफी सालों से बंद कर रखा है।

Read more: Paytm Big Decision: Paytm का बड़ा फैसला, नए बदलाव के लिए अब इस बिजनेस पर फोकस करेगी कंपनी… 

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले अपने घोषणापत्र में मंदिर के सभी गेट खोलने का वादा किया था और अब नवनिर्वाचित सरकार ने चारों गेट खोलने का फैसला किया है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी ने मंदिर के ये तीनों द्वारों को खोल दिया है।

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चुनाव के नतीजों के बाद अब मंदिर में जाने वाले भक्त चारों गेट से मंदिर में एंट्री ले सकते हैं। नई सरकार की ओर से चारों गेट खोले जाने के बाद अब लोगों के मन में सवाल है कि आखिर पहले रहस्यों से भरे जगन्नाथ मंदिर के इन दरवाजों को बंद क्यों रखा गया था और अब इन गेट्स को खोले जाने के बाद क्या बदलाव होने वाला है।

Read more: Indore News: निगम अधिकारियों के सामने बुजुर्ग ने खुद को मारा थप्पड़, बोला- सूचना दिए बिना अतिक्रमण हटाने आ गए… 

कब बंद किए गए थे तीन दरवाजे?

Jagannath Temple: जगन्नाथ मंदिर के तीन दरवाजों को साल 2019 में कोरोना वायरस महामारी के दौरान बंद किया था। इसे बंद करना का उद्देश्य भीड़ को कंट्रोल करना और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेंन करना था। ऐसे में चारों दरवाजों से होने वाली एंट्री को एक गेट पर सीमित कर दिया था ताकि भीड़ को कंट्रोल किया जा सके और उनकी सुरक्षा का ध्यान रखा जा सके।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button