Uncategorized

Flowers Price Increase: चुनाव परिणाम से पहले यहां अचानक बढ़ी फूलों की कीमत, सबसे ज्यादा इस पार्टियों ने किया आर्डर

वाराणसी: Flowers Price Increase देश में लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व लोकसभा चुनाव खत्म हो चुका है। जिसके बाद अब पूरे देश की निगाहे कल यानी 4 जून परिणाम पर टिकी हुई है। कल 4 जून को चुनाव आयोग वोटों की गिनती शुरू करेगा। जिसका परिणाम आप आधिकारिक results.eci.gov.in पर जारी किए जाएंगे। लेकिन इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियां और उसके उम्मीदवार अपने-अपने हिसाब से अपनी जीत का आकलन करने में जुटे हैं। जिसका असर अब उत्तर प्रदेश के वाराणसी में देखने को मिल रहा है।

Read More: Jabalpur News : बिगड़े यातायात को पटरी पर लाने के लिए पुलिस का नया प्लान, सड़कों को अलग-अलग जोन में बांटकर ट्रैफिक पुलिस करेगी ये काम 

Flowers Price Increase यहां फूलमंडी में फूलों की डिमांड अचानक बढ़ गई है और फूलों के दाम सीधा दोगुना कीमत पर बिक रही है। यहां के व्यापारियों का कहना है कि यहां सबसे ज्यादा बीजेपी और समाजवादी पार्टी ने आर्डर किया है। फूल व्यापारियों का कहना है कि यहां पिछले तीन-चार दिनों में वाराणसी फूलमंडी से फूलों की बिक्री डेढ़ गुनी से दुगनी हो चुकी है। वहीं फूलों के दामों में भी इजाफा देखने को मिला है। वाराणसी से जहां कुछ दिनों पहले दो गाड़ी में लगभग 45 से 50 कुंटल फूल-माला की सप्लाई पूरे पूर्वांचल और मध्य प्रदेश तक हुआ करती थी।

Read More: Gold-Silver Price 03 June: खुशखबरी… मतगणना से पहले धड़ाम से गिरे सोने-चांदी के दाम, देखें आज का ताजा रेट  

अब यह बढ़कर 90-100 कुंतल तक जा पहुंची है। वहीं, गुलाब, गेंदा और सफेद फूलों के रेट में भी दुगने तक का उछाल हो चुका है. उन्होंने बताया कि निजी तौर पर उन्हें जौनपुर से बाबू सिंह कुशवाहा की तरफ से 300 माला का ऑर्डर मिला है, लेकिन अब रिजल्ट क्या होगा या कोई नहीं जानता है। उन्होंने यह भी बताया कि सबसे ज्यादा फूल माला का ऑर्डर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मिला है। इसके बाद समाजवादी पार्टी ने खरीदारी की है।

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button