Uncategorized

Tuesday Color: मंगलवार को पहनें इस रंग के कपड़े, प्रसन्न होंगे बजरंगी बली, चमकेंगे किस्मत के तारे…

Bajrangbali likes this color on Tuesday: हिंदू मान्यताओं के मुताबिक सप्ताह का हर दिन किसी न किसी विशेष देवी देवताओं को समर्पित होता है। हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार हर दिन के हिसाब से वस्त्र और पूजा की विधि बताई गई है। हिंदू धर्म में सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार हर दिन अलग वस्त्र धारण करने का विधान है।

Read more: Hindi Hot Sexy Video: कलरफुल बिकिनी में वेब सीरीज की हॉट एक्ट्रेस ने दिखाई अदाएं, वीडियो देख बढ़ी यूजर्स के दिलों की धड़कनें… 

यानी हर दिन ग्रह के अनुसार और दिन के अनुसार वस्त्र पहनने से व्यक्ति को कई प्रकार के लाभ होते हैं। यदि व्यक्ति दिन के अनुसार अपने वस्त्र बदलते हैं, तो उसे धन की प्राप्ति, ज्ञान की प्राप्ति, ईश्वर की प्राप्ति और उसके रुके हुए काम बन जाते हैं। यही वजह है कि सप्ताह के दिन के अनुसार अलग-अलग रंग के वस्त्र धारण करने से देवी देवताओं की कृपा प्राप्त होती है।

मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी की पूजा पाठ के लिए समर्पित है। हनुमान जी का प्रिय रंग लाल है। हर मंगलवार को लाल रंग का वस्त्र धारण कर हनुमान जी की पूजा अर्चना करने से हमेशा प्रभु की कृपा बनी रहती है। इस दिन लाल या लाल से मिलते जुलते रंग जैसे केसरिया, नारंगी रंग के कपड़े पहनना अच्छा माना जाता है।

Read more: हनुमान जी के आशीर्वाद से मान सम्‍मान पाएंगे इन 4 राशियों के लोग, मिलेगी मनचाही सफलता… 

Bajrangbali likes this color on Tuesday: मान्यता है कि इन रंगों का संबंध वीरता और स्फूर्ति से होता है। धारणा है कि इन रंगों के पहनने से भक्तों में इन्हीं भावों का संचार होता है। लाल रंग पहने से मन में उत्साह रहता है जिससे काम करने में मन लगता है। लाल रंग सौभाग्य की निशानी भी माना जाता है इसलिए सुहागिनें इस रंग को ज्यादा पहनती हैं। लाल रंग का संबंध ज्योतिष शास्त्र से भी है। मंगल ग्रह का रंग भी हल्की लालिमा लिए हुए है।

 

 

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button