Uncategorized

Jammu Bus Accident Update: गहरी खाई में गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस, अबतक 21 लोगों की मौत, हादसे को लेकर पीएम मोदी ने जताया दुख, किया मुआवजे का ऐलान

नई दिल्लीः Jammu Bus Accident Update जम्मू-कश्मीर में आज एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही एक बस गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 21 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 40 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को रेस्क्यू किया और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

Read More: PM Kisan Samman Nidhi 17 Kist: इस दिन खाते में आएगी पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त, देखिए पूरी डिटेल

पीएम मोदी ने जताया दुख

Jammu Bus Accident Update जम्मू-कश्मीर में हुए सड़क हादसे को लेकर पीएम मोदी ने दुख व्यक्त किया है। साथ ही जान गवाने वालों के परिवारों को 2-2 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान भी किया है। वहीं, घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

Read More: IBC24 Fact Check: लोकसभा चुनाव के बीच बीजेपी का समर्थन करते राहुल गांधी का वीडियो वायरल, यहां जानें क्या है सच 

राष्ट्रपति मुर्मू ने दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने घटना पर दुख जताया है। राष्ट्रपति मुर्मू ने X पर लिखा, “जम्मू के पास अखनूर में एक बस दुर्घटना में लोगों की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ। मृतकों के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूं।”

Pained beyond words to learn about the loss of lives in a bus accident in Akhnoor near Jammu. My deepest condolences to the bereaved families. I wish speedy recovery of the injured.

— President of India (@rashtrapatibhvn) May 30, 2024

आपको बता दें कि बस के अंदर कई श्रद्धालु सवार थे। बस में सवार सभी श्रद्धालु हरियाणा के कुरुक्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं जो कि शिव खोरी दर्शन के लिए जा रहे थे।

Read More: Jammu Bus Accident : 150 फीट गहरी खाई में गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस, 16 लोगों की मौत की खबर, 28 से ज्यादा घायल 

बस जब अखनूर के चुंगी मढ़ इलाके के टांगली मोढ़ से गुजर रही थी उसी वक्त बस 150 फीट नीचे खाई में जा गिरी। बस के खाई में गिरने के बाद तुरंत स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी। इसके बाद पुलिस और स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जिसके बाद लोगों को मुश्किल से बस के अंदर से निकाला गया और हॉस्पिटल भेजा गया है। हॉस्पिटल के अंदर घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है।

स बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button