देश दुनिया

तलाक के बाद ढोल बाजे के साथ ससुराल से हुई विदा, दरवाजे पर बांध आई…..

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक महिला अपने ससुराल से ढोल-बाजे के साथ विदा हुई. साथ ही उसने ससुराल से मिले सारे समान को भी वापस कर दिया. इसके बाद उसने ससुराल के दरवाजे पर उस चुनरी को भी बांध दिया, जिसे पहनकर वह आठ साल पहले घर से विदा होकर यहां आई थी


बेटी होने पर पत्नी से तलाक लेने वाले पति के घर एक महिला ढोल बाजे के साथ विदा हुई. साथ ही आठ साल पहले शादी के बाद जिस चुनरी को ओढ़कर वह अपने ससुराल आई थी. उसे ससुराल के दरवाजे पर बांध आई. महिला के अनुसार ऐसा उसने समाज के सामने अपने पति की असलियत लाने के लिए किया. जब पढ़ी लिखी इंजीनियर महिला के साथ ऐसा सलूक हो सकता है, तो किसी कम पढ़ी लिखी साधारण महिला के साथ क्या होगा.

मिली जानकारी के अनुसार उर्वी नाम की एक महिला रामादेवी में अपने परिजनों के लेकर ससुराल पहुंची और अपने पति का सामान वापस करने के बाद उसके दरवाजे पर अपनी शादी वाली चुनरी को बांध दिया. 2016 में 8 साल पहले उसी चुनरी में दुल्हन बनकर वह अपने घर से विदा होकर ससुराल आई थी. इतना ही नहीं पूरे मोहल्ले में ढोल बाजे के साथ अपने परिजनों के साथ इस तरह विदा होकर अपने मायके आ गई.

ढोल बाजे के साथ ससुराल से विदा हुई उर्वी
इस मामले में पत्नी उर्वी का कहना है हर मां-बाप अपनी बेटी की शादी में अपनी जिंदगी का सब कुछ न्यौछावर कर देता है. लेकिन समाज में जो पढ़े लिखे इंजीनियर बनकर देश में अपना रुतबा बनाए रखते हैं. उनकी सोच भी कितनी निचले स्तर की है. यह दिखाना भी समाज को जरूरी है. ऐसे में मुझे यह साबित करना था कि जिस तरह मैं विदा होकर अपने मायके से ससुराल गई थी. उसी तरह उसे बेरहम ससुराल को छोड़कर अपने पिता के घर में के लौट रही हूं.

Related Articles

Back to top button