देश दुनिया

MP की लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी, इस बार नहीं करना होगा लंबा इंतजार, जल्द मिलेगी राशि – MP Ladli Behna Yojana

भोपाल। मध्य प्रदेश की लाड़ली बहनों के लिए खुशी की खबर है. लाड़ली बहना योजना की राशि का इंतजार कर रही लाड़ली बहनों का इंतजार इस बार सरकार जल्द खत्म करने जा रही है. इस बार राज्य सरकार इस योजना की 11वीं किस्त इस बार 10 अप्रैल के स्थान पर 5 अप्रैल को डालने जा रही है. राज्य सरकार ने फैसला किया है कि 9 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि शुरू होने जा रही है. इसको देखते हुए यह राशि समय से जारी जारी की जाए. लाड़ली बहना योजना के तहत प्रदेश की 1 करोड़ 29 लाख लाडली बहनों को 1250 रुपए दिए जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने ऐलान किया है कि हिंदू नववर्ष गुड़ी पड़वा त्योहार को देखते हुए इस बार लाड़ली बहना योजना की 11वीं किस्त की राशि 10 अप्रैल के स्थान पर 5 अप्रैल को ही जारी कर दी जाएगी. इस योजना के तहत लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपए की राशि भेजी जाएगी. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इसकी जानकारी हालांकि यह पहला मौका नहीं है, जबकि सरकार निर्धारित तारीख के पहले इस योजना की किस्त जारी कर रही हो. इसके पहले राज्य सरकार होली, रक्षाबंधन के समय भी समय से पहले किस्त जारी कर चुकी है. होली को देखते हुए राज्य सरकार ने इस योजना की 10वीं किस्त 10 मार्च के स्थान पर 1 मार्च को ही जारी कर दी थी.

कांग्रेस ने एक दिन पहले ही साधा था निशाना

इस योजना के तहत राशि जारी न करने को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक दिन पहले ही राज्य सरकार पर निशाना साधा था. जीतू पटवारी ने कहा था कि पिछले माह सरकार ने 1 मार्च को ही राशि जारी कर दी थी, लेकिन अप्रैल की किस्त अभी तक नहीं आई. विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य सरकार ने वोटिंग के तीन दिन पहले बहनों के खातों में पैसे डाले थे, लेकिन इस बार सरकार लगता है पैसे नहीं डालेगी, क्योंकि चुनाव बाद यह योजना वैसे भी सरकार बंद करने जा रही है.

Related Articles

Back to top button