खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाईराजनीतिक

महतारी वंदन योजना का शत प्रतिशत लक्ष्य, लक्ष्मीनारायण नगर वार्ड में दया सिंह स्वयं भरावा रहे फॉर्म

महतारी वंदन योजना का शत प्रतिशत लक्ष्य, लक्ष्मीनारायण नगर वार्ड में दया सिंह स्वयं भरावा रहे फॉर्म

भिलाई। छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना महतारी वंदन योजना को लेकर प्रदेश भर में उत्साह का माहौल है। महिलाएं बढ़ चढ़ कर इस योजना का लाभ लेने आवेदन जमा करा रही हैं। हालांकि इसमें महिलाओं को कुछ दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है। इसी समस्या को देखते हुए भिलाई निगम के उप नेता प्रतिपक्ष व वार्ड 44 लक्ष्मीनारायण नगर वार्ड के पार्षद दया सिंह द्वारा अपने वार्ड की एक-एक महिला का फॉर्म स्वयं की उपस्थिति में भरवा रहे हैं। अब तक वार्ड में 12 सौ से अधिक महिलाओं का फार्म भरा जा चुका है।

इस संबंध में दया सिंह ने बताया कि महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक गारंटी भी है। प्रदेश के मुखिया विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ की महिलाओं को स्वालंबी बनाने के लिए महतारी वंदन योजना शुरू की है। इस योजना के तहत प्रत्येक महिला को साल के 12000 यानी हर माह 1000 रुपए की राशि मिलेगी। दया सिंह ने बताया योजना को लेकर महिलाओं में अभूतपूर्व उत्साह का माहौल है। महिलाओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए वार्ड 44 लक्ष्मीनारायण नगर में स्वयं इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

सभी महिलाओं को लाभ दिलाना ही हमारा लक्ष्य

दया सिंह ने कहा है कि महतारी वंदन योजना का लाभ वार्ड की एक एक महिला को मिले यही हमारा लक्ष्य है। वार्ड 44 से मातृशक्ति के आशीर्वाद से चुनाव में अभूतपूर्व जीत मिली थी। मातृशक्ति को महतारी वंदन योजना का लाभ मिले इसके लिए शिविर लगाया जा रहा है और सभी को नि:शुल्क फॉर्म वितरण के साथ की सारी सुविधाएं नि:शुल्क दी जा रही हैं। यही नहीं कोई महिला इस योजना का लाभ लेने से न चूक जाए इसके लिए घर-घर जाकर उन्हें योजना की जानकारी देकर आवेदन भरवाया जा रहा है। दया सिंह ने बताया कि आगे वार्ड में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के लिए भी शिविर का आयोजन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button