छत्तीसगढ़

ये जांच ही मिलावटी, टीम ने लिए 5 सैंपल रिपोर्ट आने तक बिक जाएगी मिठाइयां

सबका संदेश न्यूज़ छत्तीसगढ़ कवर्धा- दिवाली आते ही खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम नकली खोवा, मिठाई में मिलावट की जांच करने होटलों में ताबड़तोड़ छापे मार रही है। हफ्तेभर में टीम ने शहर के होटलों व मिठाई दुकानों से 5 सैंपल लेकर रायपुर लैब भेजे हैं, लेकिन इसकी जांच रिपोर्ट आने में अभी 15 दिन लगेंगे। यानी दिवाली के बाद।

ऐसे में जांच का कोई फायदा नहीं होगा। क्योंकि तब तक सभी मिठाइयां खप चुके होंगे। वैसे भी राज्य के सभी जिलों से सैंपल रायपुर के लैब में भेजा जा रहा है, तो दिवाली के पहले रिपोर्ट आने की कोई गुंजाइश ही नहीं है। त्योहार आते ही खाद्य सुरक्षा की टीम होटलों में दबिश देकर सैंपल ले रही है। नगर पंचायत पांडातराई में बुधवार को टीम ने दो मिष्ठान भंडारों में दबिश दी। दोनों जगहों पर खोवा की गुणवत्ता पर शक होने पर जांच के लिए सैंपल लिया। संदेह के आधार पर 30 किलो नकली खोवा की जब्ती बनाई गई। इसे दुकानदार ने भिंड, मुरैना (मध्यप्रदेश) से लाना बताया।

पांडातराई के गुप्ता मिष्ठान भंडार में जांच के लिए घरेलू एलपीजी सिलेंडर का अवैध तरीके से कमर्शियल उपयोग करते पाया गया। इस पर टीम ने 1 नग सिलेंडर को जब्त किया है। वहीं लक्ष्मी मिष्ठान भंडार में नापतौल विभाग ने तौल में डिब्बा समेत वजन में कमी होने पर प्रकरण बनाया। ड्रग निरीक्षक ने नगर के पाल ठेलों में गुटखा मिलने पर 1700 रुपए चालान काटा। जांच के दौरान हीरा होटल और गुप्ता मिष्ठान भंडार में सफाई में कमी पाई गई। इस पर दोनों जगह 500-500 रुपए का चालान काटा गया। साथ ही एक्सपायरी हो चुके कोल्ड्रिंक को नष्ट करने कार्रवाई की गई। टीम में खाद्य अधिकारी अरूण मेश्राम, खाद्य निरीक्षक कीर्ति कौशिक, आकाश भुतड़ा, नापतौल निरीक्षक मुकेश सोनी शामिल हैं।

 

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-
9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button