कवर्धा

कलेक्टर सहित प्रशानिक अधिकारी-कर्मचारी और स्काउट, गाइड एवं एनसीसी के कैडेट्स ने कबीरधाम जिले में शत प्रतिशत मतदान के लिए निकाली मतदाता जागरूकता साइकिल रैली

स्वतत्रं, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए अपने मताधिकार प्रयोग करने की दिलाई शपथ

कवर्धा शहर के विभिन्न वार्डों में जाकर दिया जाएगा मतदान करने का संदेश

कवर्धा, 30 अक्टूबर 2023। लोकतंत्र में अपनी सशक्त भूमिका निभाने और मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने स्वीप कार्यक्रम के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय महोबे की अगुवाही में आज सुबह प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी और स्कूली बच्चों द्वारा कबीरधाम जिले में शत प्रतिशत मतदान के लिए जिला स्तरीय मतदाता जागरूकता साईकिल रैली निकाली गई। मतदाता जागरूकता रैली में मतदाता जागरूकता की स्लोगन, नारे और मतदाता जागरूकता की गाने के साथ शत प्रतिशत मतदान का संदेश दिया गया। बता दे कि कबीरधाम जिले के कवर्धा और पंडरिया विधानसभा क्षेत्र में मतदान आगामी 7 नवम्बर 2023 को होगा। मतदान का समय सुबह 08 बजे से शाम 05 बजे निर्धारित है।  
मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत आज जिला स्तरीय साईकिल रैली का आयोजन किया गया। यह रैली कलेक्टर कार्यालय से प्रारंभ हुआ। मतदाता जागरूकता रैली जिला कार्यालय से आगे बढ़ते हुए रानी दुर्गावती चौक, राजमहल चौक, भारत माता चौक से होते हुए सिग्नल चौक पहुंची। इसके बाद वापस भारत माता चौक से होते हुए आदिवासी मंगल भवन, जिला पंचायत से जिला कार्यालय में समापन हुआ। मतदाता जागरूकता रैली के बाद कलेक्टर श्री महोबे ने जिला कार्यालय परिसर में सभी को देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादाओं को बनाएं रखने तथा स्वतत्रं, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भिक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार प्रयोग करने की दिलाई और लोगो को मतदान करने के लिए प्रेरित किया।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय महोबे के निर्देशानुसार मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप के नोडल अधिकारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कबीरधाम श्री संदीप कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में रैली का आयोजन किया गया। रैली में वनमण्डलाधिकारी श्री चूड़ामणि सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री हरीश राठौर, डिप्टी कलेक्टर सुश्री आकांक्षा नायक, जिला शिक्षा अधिकारी श्री महेन्द्र गुप्ता, सहित सभी शासकीय कर्मचारी, स्काउट, गाइड एवं एनसीसी के कैडेट्स अन्य विभागीय अधिकारी कर्मचारी इसमे शामिल हुए।
उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ आम निर्वाचन 2023 के लिए कबीरधाम ज़िले के दोनों विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-71 पंडरिया एवं विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-72 कवर्धा में प्रथम चरण पर 7 नवंबर को मतदान होना है। जिले में शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रो तक लोगों को मतदान प्रक्रिया से जोड़ने एवं मतदान करने के लिए जागरूकता अभियान निरंतर चलाया जा रहा है। स्वीप के अंतर्गत नुक्कड़-नाटक मुनादी स्कूली बच्चों की रैली जैसे अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से लोकतंत्र के महापर्व में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने विभिन्न प्रयास जिला निर्वाचन कार्यलय द्वारा किया जा रहा है

Related Articles

Back to top button