छत्तीसगढ़

ई-पुस्तक “जननायक” का 14 नवम्बर को होगा प्रकाशन

केशकाल । अखिल भारतीय काव्य संसद् के तत्वाधान में पुनः एक ई-पुस्तक “जननायक” का प्रकाशन किया जा रहा है जिसमें देशभर के चुनिंदा रचनाकारों द्वारा युवाओं पर केन्द्रित रचनाओं को स्थान दिया जायेगा। यह ई-पुस्तक भी पहले की तरह ही निःशुल्क रहेगा। इसका विमोचन आगामी 14 नवम्बर को किया जायेगा।

अखिल भारतीय काव्य संसद् के अध्यक्ष और ई-पुस्तक के प्रमुख सम्पादक पुखराज यादव “प्राज”, मध्य जोन के प्रभारी तथा काव्य संसद् के अनुशासन प्रभारी प्रवीण चतुर्वेदी ने इस ई-बुक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस ई-प्रलेख में छत्तीसगढ़ सहित भारतवर्ष के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रेदेशों के एक-एक कवियों की उत्कृष्ट रचना का चयन कर प्रकाशित किया जाना प्रस्तावित है। इसके लिये पूरे देश को पाँच जोन में बांटा गया है। जिसमें दक्षिण जोन के प्रभारी पुखराज यादव “प्राज” उत्तर जोन के प्रभारी बजरंग सैनी “बज्रधन”, मध्य जोन के प्रभारी प्रवीण चतुर्वेदी, श्रीमती रश्मि अग्निहोत्री, पूर्व जोन के प्रभारी कन्हैया साहू “अमित” और पश्चिम जोन के प्रभारी श्रीमती माधवी गणवीर और सुन्दरलाल डडसेना होंगे। सभी जोन प्रभारी सह-सम्पादक भी होंगे।

यह ई-किताब युवाओं पर आधारित रहेगी जो राष्ट्र को समर्पित की जायेगी। इस ई-किताब के माध्यम से देशभर के सभी 28 राज्यों और 9 केंद्र शासित प्रदेशों के कवियों से सम्पर्क कर उनसे रचना आमंत्रित की जा रही है। रचना kavyapost@gmail.com पर 20 अक्टूबर तक भेजी जा सकती है। जिसके साथ अपना संक्षिप्त परिचय और एक तस्वीर भी भेजनी होगी।

इस किताब का प्रकाशन काव्य पोस्ट 23 वेबपेज पर किया जायेगा। अखिल भारतीय काव्य संसद् साहित्य समुह के पदाधिकारी महेश राजा, कन्हैया साहू अमित, प्रवीण चतुर्वेदी, श्रीमती माधवी गणवीर, श्रीमती रश्मि अग्निहोत्री, विश्वनाथ देवांगन, बजरंग सैनी, सुन्दरलाल डडसेना, ओमप्रकाश फुलारा, गिरिजा पांडे एवं अन्य सदस्य इस पुस्तक के सृजन में अमूल्य योगदान दे रहे हैं। इससे पहले भी संस्था द्वारा शिक्षक दिवस पर गुरुजनों को समर्पित ई-पुस्तक कलाम और गाँधी जयंती पर राष्ट्रपिता को समर्पित ई-पुस्तक प्रकाशित की गई है।

राजीव गुप्ता

Rajeev kumar Gupta District beuro had Dist- Kondagaon Mobile.. 9425598008

Related Articles

Back to top button