छत्तीसगढ़

कांग्रेस के राज में हर शहर हादसों का शहर हो गया है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमालाल कौशिक ने कांग्रेंस सरकार पर लागाया आरोप। भूपेश बघेल कांग्रेस सरकार के नाकामी का नतीजा भुगत रही छत्तीसगढ़ की जनता।

कांग्रेस के राज में हर शहर हादसों का शहर हो गया है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमालाल कौशिक ने कांग्रेंस सरकार पर लागाया आरोप। भूपेश बघेल कांग्रेस सरकार के नाकामी का नतीजा भुगत रही छत्तीसगढ़ की जनता।

 

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
बिलासपुर/बिल्हा-
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने बालोद के पुरूर और चारामा के बीच में हुए सड़क हादसे में परिवार के 10 लोगों के मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि अपनी नाकामियों का ठिकरा केन्द्र सरकार पर फोड़ने वाली भूपेश बघेल सरकार आखिर सड़क हादसों पर कुछ संज्ञान क्यों नहीं लेती। मुख्यमंत्री बघेल अपनी जिम्मेदारियों से इस प्रकार चिंतामुक्त है कि जनता के प्रति उनकी कोई जवाबदारी ही नहीं है। उन्होनें कहा कि पिछले दो महिनों में ही सड़क हादसे में स्कुली बच्चों सहित 35 लोगों ने जान गंवाई है लेकिन हादसों पर अंकुश लगाने राज्य की कांग्रेस सरकार के पास अब तक कोई नीति नहीं है और न कोई तैयारी।

उन्होनें कहा कि भानुप्रतापपुर में सड़क दुर्घटना में 9 स्कुली बच्चों की मौत, भाटापारा में हुए सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत, वहीं बालोद जिले के सड़क हादसों में 3 लोगों की मौत हुई थी और एक बार फिर बालोद जिले में परिवार के 10 सदस्यों की मौत हो गई। यह तो पिछले दो महिनों के सड़क हादसो के आंकड़े है यदी हम पिछले साढ़े चार वर्षो की बात करे तो आए दिन छत्तीसगढ़ में रोड़ एक्सीडेंट में किसी न किसी की जान जा रही है इससे आंदाजा लगाया जा सकता है कि छत्तीसगढ़ की जनता को अब सड़क पर सफर करना भी दुभर हो गया है। यातायात पुलिस का पता तो प्रदेश में पता ही नहीं।

उन्होनें कहा कि इसके लिये सड़को की दुर्दशा व यातायात व्यवस्था का दुरूस्त नहीं होना ही मूल रूप से जिम्मेदार है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि हादसों की एक ही वजह नशे की हालात में वाहन चलाना ही है जिसके लिये प्रदेश सरकार जिम्मेदार है। जगह-जगह नशे का सामान उपलब्ध है। कांग्रेस सरकार इस पर कार्यवाही के बजाए शराब के हर तरह के धंधे को प्रोत्साहित कर रही है। उन्होंने कहा कि हर जिले में हर अनुविभाग में एक यातायात पुलिस उप अधीक्षक की नियुक्ती हो साथ ही यातायात पुलिस की जिम्मेदारी और तय की जाए।जिससे की ऐसे हादसों को रोका जा सके।

Related Articles

Back to top button