छत्तीसगढ़

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में जोनल प्रेम मिटिंग संपन्न

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में जोनल प्रेम मिटिंग संपन्न

 

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
बिलासपुर-। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, मुख्यालय बिलासपुर में आज दिनांक 26 अप्रैल, 2023 को जोनल स्तर पर प्रेम (¼PREM : Participation of Railway Employees in Management) बैठक संपन्न हुई । प्रेम मीटिंग का उद्देश्य रेलवे संगठन के यूनियन एवं एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों एवं प्रबंधन के विचार विमर्शों के द्वारा संगठन की उत्पादकता एवं कार्यप्रणाली में गुणात्मक सुधार लाना होता है। इस बैठक की अध्यक्षता श्री आलोक कुमार, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने की एवं इस बैठक में विभागाध्यक्षों के साथ-साथ मजदुर कांग्रेस अध्यक्ष, अनुसुचित जाति एवं जनजाति रेलवे कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष, जोनल सहासचिव पिछड़ा वर्ग रेलवे कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष, महासचिव, प्रमोटी आफिसर्स एसोसिएशन के वर्किग अध्यक्ष एवं महासचिव, आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष, महासचिव भी उपस्थित थे ।
बैठक की शुरुआत में प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक ने एक प्रेजेंटेशन के द्रारा “जनता को प्रदान की जाने वाली सेवा की गुणवत्ता ” के बारे में विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला । रेलवे उपभोक्ता को दी जाने वाली सेवाओ की गुणवता के बारे में सारगर्भित प्रेजेंटेशन दिया गया । इसमे टिकटिंग फ़ैसिलिटी जिसमे यूटीएस, पीआरएस, वाईटीएसके, जेटीबीएस, एसटीबीए, एटीवीएम के साथ –साथ टिकट वेंटिंग मशीन की जानकारी दी । यात्री सुविधा के अंतगर्त लिफ्ट, एस्केलेटेर्स, वाई-फ़ाई सुविधाओ की चर्चा की गई । कैटरिंग सेवा की सुविधा में वृद्धि करने पर ज़ोर दिया गया । साथ ही टिकट चेकिंग में यात्रा के पूर्ण इम्प्लीमेंटेशन करने का निर्देश दिया गया । रेल मदद एप, दिव्यांग सुविधाए, हेल्पलाइन नंबर 139, अक्षिता एक सेफ, स्वच्छता, सुरक्षा आदि सेवाओ की गुणवत्ता को बढ़ाने पर ज़ोर दिया गया ।
बैठक में सभी ने अपने-अपने बहुमूल्य तथा उपयोगी सुझाव दिये । बैठक को संबोधित करते हुए महाप्रबन्धक श्री आलोक कुमार ने सबके परस्परिक सहयोग से यात्रियो को दी जाने वाली सेवाओ की गुणवत्ता बढ़ाने पर बल देने की बात कही । उन्होने कहा कि छोटे-छोटे सुधार ही बड़े सुधार में परिवर्तित हो जाते है ।
बैठक के प्रारम्भ में प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी श्री आर. के. अग्रवाल ने श्री आलोक कुमार, महाप्रबंधक सहित सभी अधिकारियों एवं यूनियनों के पदाधिकारियों का स्वागत किया तथा इस बैठक के अंत में उप महाप्रबंधक, श्री तन्मय माहेश्वरी ने इस बैठक में उपस्थित रेल अधिकारियों व यूनियनों के पदाधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Related Articles

Back to top button