छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

एचएमएस ने भिलाई को स्टील सिटी घोषित करने सहित कई मांगों को पूरा करने सेल चेयरमेन के नाम सौँपा पत्र

भिलाई। स्टील मेटल एंड इंजीनियरिंग वर्कर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व भिलाई श्रमिक सभा (एच एम एस) के अध्यक्षएच एस मिश्रा ने जानकारी दी कि भिलाई श्रमिक सभा (एच एम एस) ने सेल चेयरमैन के नाम एक पत्र आई आर विभाग के वरिष्ठ प्रबन्धक रोहित हरित को दिया गया जिसमें भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों के विभिन्न मांगों को प्रमुखता से उठाया गया।

उन्होंने बताया कि पत्र के माध्यम से यह मांग की गई है कि भिलाई इस्पात संयंत्र व टाउन शिप में बढ़ रहे राजनैतिक हस्तक्षेप व अतिक्रमण से  मुक्ति दिलाने भिलाई को स्टील सिटी घोषित किया जाय। जवाहरलाल नेहरूचिकित्सालय व अनुसंधान केंद्र में चिकित्सा स्तर में सुधार लाने विशेषज्ञ डॉक्टरों की भर्ती की जाय जिससे अस्पताल में उपलब्ध समस्त चिकित्सकीय यंत्रों व संसाधनों का पूर्ण उपयोग हो सके तथा पैरामेडिकल स्टॉफ व नर्सिंग स्टाफ की भर्ती की जाय। 3.2024 से 2027 तक बडी संख्या में  हो रहे श्रमिकों की सेवानिवृत्त को ध्यान में रखते हुए नई भर्ती पर्याप्त संख्या में की जाय।

भिलाई इस्पात संयंत्र के भूमि व भवनों में संचालित हो रहे विद्यालय व महाविद्यालय में संयंत्र के नियमित व सेवानिवृत्त हो चुके कर्मचारियों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाय। 01 जनवरी 2017 से आज की तिथि तक सेल के नियमित कार्मिकों का वेज रिवीजन का 39 माह का एरियर्स प्रदान किया जाय तथा 01/01/2017 से सेवानिवृत्त हो चुके कर्मियों को सेवानिवृत्त होने की तिथि तक का पूर्ण एरियर्स प्रदान किया जाय भिलाई टाउन शिप में स्टील क्लब व भिलाई क्लब की तर्ज पर  श्रमिकों के  मनोरंजन के लिए भी कम से कम दो क्लबों का निर्माण किया जाय  जिसमें तैराकी के लिए स्विमिंग पूल के साथ ही प्रशिक्षक की भी व्यवस्था  हो।

एच एस मिश्रा ने आगे बताया कि इस पत्र की प्रतिलिपि भिलाई इस्पात संयंत्र के डायरेक्टर इंचार्ज श्री अनिर्बान दास गुप्ता जी  व स्टील मेटल एंड इंजीनियरिंग वर्कर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री एस डी त्यागी जी व  राष्ट्रीय महासचिव श्री संजय एस वधावकर जी को भी भेजी गई साथ ही उनसे आग्रह किया  गया कि अपने दिल्ली प्रवास के दौरान सेल अध्यक्ष से मिलकर उपरोक्त मांगों को जल्द से जल्द पूरा करवाने का प्रयास करें ।

इस दौरान प्रेम सिंह चन्देल  राष्ट्रीय संगठन सचिव स्टील मेटल एंड इंजीनियरिंग वर्कर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया व  कार्यवाहक अध्यक्ष  भिलाई श्रमिक सभा, देवन्द्र कुमार सिंह राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य स्टील मेटल एंड इंजीनियरिंग वर्कर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया , जी जोगेंद्र राव वरिष्ठ नेता भिलाई श्रमिक सभा के साथ  प्रकाश उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button