छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

विद्युत विभाग की लापरवाही से दसवीं की छात्रा की हुई मौत

भिलाई । विद्युत विभाग की लापरवाही से बुधवार को दसवीं की छात्रा को जिंदगी से हाथ धोना पड़ गया। विश्व बैंक कॉलोनी सेक्टर 1 भिलाई 3 में विद्युत पोल से प्रवाहित करंट की चपेट में 10वीं की छात्रा की मौत हो गई। विद्युत मंडल की इस लापरवाही से आक्रोशित परिजन एवं मोहल्ले वासियों ने पुरानी भिलाई थाना पहुंचकर दोषियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध करने कहा। पुरानी भिलाई पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर इस मामले की अभी जांच कर रही है।

भिलाई 3 थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने बताया कि आज सुबह 9 से 9.30 के मध्य विश्व बैंक कॉलोनी सेक्टर एक निवासी विनीता सिंह पिता पिंटू सील 16 वर्ष घर के बाहर निकली थी। समीप स्थित विद्युत पोल से हाथ छू जाने से मूर्छित होकर वहीं गिर पड़ी। परिजनों एवं मोहल्ले वासियों के द्वारा तत्काल उसे अस्पताल ले जाया गया जहां जांच करने के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक किशोरी ने हाल ही में दसवीं की परीक्षा दी थी। इस घटना से आक्रोशित मोहल्ले वासी एवं परिजन भिलाई 3 थाने पहुंचे एवं कहा कि विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण घटना हुई है।

इसलिए विद्युत विभाग के दोषियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया जाए । हालांकि पुलिस की समझाइश के बाद मोहल्ले वासी वापस चले गए । वही भिलाई 3 पुलिस के द्वारा फिलहाल मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है। पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया। विद्युत पोल से लगे हुए वृक्ष की कटाई भी की गई है।

Related Articles

Back to top button