छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

जिला अस्पताल के रिनोवेशन के लिए एनएसपीसीएल ने सौंपा एक करोड़ पचहत्तर लाख रुपए का चेक

दुर्ग। जिला अस्पताल के रिनोवेशन के लिए एक करोड़ पचहत्तर लाख रुपए की पहली किश्त सीएसआर अंतर्गत एनएसपीसीएल के अधिकारियों ने कलेक्टर श्री पुष्पेंद्र कुमार मीणा को सौंपी। एनएसपीसीएल के बिजनेस यूनिट हेड सूर्यकांत राय ने यह चेक कलेक्टर मीणा को सौंपा। इस मौके पर कंपनी के उपमहाप्रबंधक अब्दुल वसीम भी मौजूद रहे। एनएसपीसीएल सीएसआर मद के अंतर्गत तीन करोड़ चार लाख रुपए की सहायता जिला अस्पताल को रिनोवेशन के लिए देगा। दूसरी किश्त अप्रैल महीने में दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल में साढ़े दस करोड़ रुपए की लागत से रिनोवेशन का कार्य कराया जा रहा है। इससे जिला अस्पताल में मल्टीस्पेशयलिटी अस्पतालों की तरह सभी सुविधाएं होंगी। अस्पताल में अधिक संख्या में मरीजों का इलाज हो सकेगा। इसके साथ ही रेडियोलाजी, कैज्युअल्टी आदि विभागों के लिए बेहतर स्पेस मिल पाएगा। उल्लेखनीय है कि एनएसपीसीएल ने पूर्व में भी स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ी मदद जिला अस्पताल को की है।

इसमें आक्सीजन पाइपलाइन की सप्लाई जिला अस्पताल में की गई है। इसके साथ ही यहां सेमी ओटी भी आरंभ कराया जा रहा है। सीसीएम में पीडियाट्रिक यूनिट भी आरंभ कराया गया है। कलेक्टर ने आज हुई चर्चा के दौरान एनएसपीसीएल प्रबंधन की प्रशंसा करते हुए कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में आप लोगों का योगदान सराहनीय है।

Related Articles

Back to top button