छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

निगम आयुक्त ने अफसरों को दी हिदायत कहा जिम्मेदारी के साथ फील्ड में रहकर कराए कार्य लंबित प्रकरणों को लेकर चन्द्राकर ने ली समीक्षा बैठक और कार्यो की धीमी गति पर जताई नाराजगी:

दुर्ग। नगर निगम के डाटा सेंटर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हॉल में समीक्षा बैठक में आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने अफसरों के साथ कलेक्टर टीएल, जनदर्शन, जन शिकायत निवारण,पीएमओ पीजी पोर्टल पर लंबित प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा करते हुए समय सीमा में सभी शिकायतों के निवारण हेतु निर्देश अफसरों को दिए। उन्होंने बाजार विभाग, स्वास्थ्य विभाग,15 वे वित्त सड़क निर्माण कार्य पर लंबित प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा करते हुए समय सीमा में सभी शिकायतों के निवारण हेतु निर्देश अफसरों को दिए। आगामी ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए पेयजल हेतु आवश्यक टैंकरों और टेण्डर की प्रक्रियाओं को प्राथमिकता से पूर्ण करें बचे हुए कार्यो को शीघ्रता  से करवाएं।

संधारण मद से संधारण योग्य शहर के 13 शुलभ शौचालय को को संधारित करने रंग रोगन, लाइट, दरवाजा के अलावा शीट व पानी करने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। शहर के स्ट्रीट लाइट को शत-प्रतिशत प्रकाश व्यवस्था की सघन मानिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने बाज़ारो में व्यस्थापन कितने लोगों को किया गया है उसकी जानकारी,शहर के उद्यानों की संख्या के बारे सूची तैयार करने,मितान की संख्या,सीसी सड़क व डामरीकरण निर्माण कार्यो की जानकारी लेते हुए कहा कि अफसर अपने कामो के प्रति जिम्मेदारी के साथ गंभीरता दिखाते हुए जहाँ-जहां कार्य प्रारंभ है वहाँ पर मॉनिटरिंग करें, और जिन वार्डो में निर्माण कार्य शुरू नही हुआ है जिम्मेदारियों के साथ तत्काल कार्य प्रारंभ करवाकर व एक सप्ताह के अंदर सभी कार्यो को खत्म कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे ।

इस दौरान उन्होंनेे शहर के वार्डो में विभिन्न निर्माण कार्यो की धीमी गति पर अफ़सरो पर जताई नाराजगी। समीक्षा बैठक में मौजूद कार्यपालन अभियंता सुशील बाबर,आरके पांडेय,एसडी शर्मा, सहायक अभियंता आरके पालिया,वीपी मिश्रा, उपअभियंता भीम राव, स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली,लेखाधिकारी आरके बोरकर, सहायक बाजार अधिकारी थानसिंह यादव उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button