छत्तीसगढ़

बैडमिंटन में दुर्ग की बेटी ने किया कमाल,भारत का नाम किया रौशन एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप में आकर्षी ने यूएई की मधुमिता सुंदरपंडी को हराया

दुर्ग की बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी कश्यप ने दुबई में आयोजित एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप 2023 में कमालका परफार्मेंस करते हुए यूएई की मधुमिता सुंदरपंडी को हराकर भारत का नाम रोैशन की है।
इसके बढिया परफार्मेंस से भारत की टीम ने बुधवार को दूसरे टाई में जीत हासिल की। संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में जारी प्रतियोगिता में भारत ने मेजबान संयुक्त अरब अमीरात को 5-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मैच में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी कश्यप ने यूएई की खिलाड़ी मधुमिता सुंदरपंडी को सीधे गेम में 21-6, 21-7 से हराया।
दुबई में 14 से 19 फरवरी तक बैडमिंटन एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप 2023 का आयोजन किया जा रहा है। इस मैच में 17 देशों की टीमें भाग ले रही है। इसमें भारत को बी ग्रुप में रखा गया है। बी ग्रुप में भारत के साथ-साथ मलेशिया, कजाकिस्तान, यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमीरात है। भारत का पहला मैच कजाकिस्तान के साथ खेला गया।
वहीं सिंगल गल्र्स में पीवी सिंधू ने मैच खेला और प्रतिद्वंदी को 5-0 से हराया। इसके बाद दूसरा मैच कल यूएई के साथ हुआ। इसमें आकर्षी कश्यप ने भारत की तरफ से मैच खेला। इसमें आकर्षी ने यूएई की खिलाड़ी मधुमिता सुंदरपंडी को 21-6 और 21-7 के बड़े अंतर से हराया। इस जीत के साथ ही भारत इस चैंपियनशिप के शीर्ष में पहुंच गया। इसके बाद अब भारत का अगला मुकाबला मलेशिया के साथ होना है।
एशिया मिक्स्ड में खेलने वाली छत्तीसगढ़ की पहली खिलाड़ी बनी आकर्षी
बैडमिंटन एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप 2023 में खेलकर आकर्षी कश्यप छत्तीसगढ़ की पहली ऐसी खिलाड़ी बन गई हैं, जिसने एशिया मिक्स्ड चैंपियनशिप खेला है। इस टूर्नामेंट के बाद आकर्षी पुणे में आयोजित नेशनल टूर्नामेंट में भाग लेंगी। इसमें आकर्षी छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। आपको बता दें कि यह नेशनल टूर्नामेंट कोविड के तीन साल बाद आयोजित हो रहा है।

Related Articles

Back to top button