छत्तीसगढ़

अंदरूनी क्षेत्र सोनपुर-ढांेडरीबेड़ाएवं किहकाड़-मुरनार-बेचा के सड़क निर्माण कार्य को देखा कलेक्टर एवं एसपी ने  निर्माण कार्य को निर्धारित समय सीमा में शीघ्र पूर्ण करने के लिए दिये निर्देश

अंदरूनी क्षेत्र सोनपुर-ढांेडरीबेड़ाएवं किहकाड़-मुरनार-बेचा के सड़क निर्माण कार्य को देखा कलेक्टर एवं एसपी ने
निर्माण कार्य को निर्धारित समय सीमा में शीघ्र पूर्ण करने के लिए दिये निर्देश
नारायणपुर, 14 फरवरी 2023 – जिले के सूदूर सीमावर्ती क्षेत्र मे चल रहे निर्माणाधीन सड़क निर्माण कार्यो में कसावट लाने तथा शीघ्र पूर्ण करने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री अजीत वसन्त एवं पुलिस अधीक्षक श्री पुश्कर शर्मा द्वारा इन क्षेत्रों का निरंतर भ्रमण किया जा रहा है। इस क्रम में कलेक्टरएवं पुलिस अधीक्षक ने 13 फरवरी को अंदरूनी क्षेत्र सोनपुर-ढांेडरीबेड़ा एवं किहकाड़-मुरनार-बेचा में चल रहे सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण कर डबल्यू बीएम, बी.टी. एवं बेस वर्क (मिट्टी, गिट्टी एवं डामरीकरण) कार्यो को निर्धारित समय सीमा में गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूर्ण करने को कहा। इसके लिए उन्होने एजेसियों को मशीनरी क्षमता एवं मानव श्रम को भी बढ़ाने के निर्देश दियें।
गौरतलब है कि सोनपुर और ढांेडिरबेड़ा के निर्माणाधीन 4 किलोमिटर सड़क मार्ग में 14 पुल-पुलियों का भी निर्माण भी शामिल हैै जिसमें 10 प्रगतिरत है एवं 4 पूर्ण हो चुके है। जिले के लिए आवागमन की दृश्टि से महत्वपूर्ण इस सड़क मार्ग के बनने जिले के अंतिम छोर मे बसे गांव मरोडा तक सीधे पहुंच होगीं जो निकटवर्ती महाराश्ट्र के समीप है। इसके साथ ही इस ईलाके के नदी नालों, सघन वनों के बीच मे बसे ग्रामो जैसे गारपा, ताहकाडांेड, मसपुर, डोंडरबेड़ा, ताड़नार मे मूलभूत सुविधाओ एवं अधोसंरचना के विकास मे भी मदद मिलेगी। इस दौरान कलेक्टर ने स्थानीय ग्रामीणो से चर्चा करते हुए उन्हे इस क्षेत्र मे किये जा रहे निर्माण गतिविधियों में सहभागिता निभाने की भी अपील की। ग्रामीणों ने मौके पर कलेक्टर के समक्ष अपनी मांग और समस्यायें भी रखी जिसका कलेक्टर ने उचित समाधान का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button