छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

32 वर्ष से ब्लड डोनेट करने वाले प्रकाश एम नादर आज पहुंचेगे भिलाई कल 121वीं बार आर्शीवाद ब्लड बैंक में ब्लड डोनेट कर युवाओं को करेंगे प्रेरित

भिलाई। रक्तदान महादान एक व्यक्ति यदि किसी को अपना रक्दान करता है तो वह हजारों लोगों का जिंदगी बचाने का काम करता है। ऐसे ही एक शख्श जो कि मुंबई महाराष्ट्र के रहने वाले हैं जिनका नाम प्रकाश एम नादर है जो अब तक 120 बार रक्तदान कर चुके है और 121 वां रक्तदान करने छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में नेहरू नगर स्थित आर्शीवाद ब्लड बैंक में 30 दिसंबर को दोपहर को वह रक्तदान करके कई युवाओं को और प्रेरित करेंगे। श्री नादर 24 राज्यों में घुमकर अपना ब्लड दे चुके हैं। छत्तीसगढ़ उनका 25 वां राज्य होगा।

 

जहां वह 29 को राजधानी रायपुर होते हुए भिलाई पहुंच जायेंगे। श्री नादर दिव्यांग भी है लेकिन उसके इस हौसले की दाद देनी पड़ेगी कि वह लगातार 121 वीं बार रक्तदान करने जा रहे है। उनका ऐसा मानना है कि हसने से खून बढ़ता है। और वह पिछले 32 वर्षों से ब्लड डोनेट करते आ रहे है और अब कि पूरे देश भर की यात्रा डेढ़ लाख किलोमीटर की यात्रा पूरी कर चुके है। कपील शर्मा के शो में भी वह भाग ले चुके है। जिसकी आयोजकों ने इस प्रयास की काफी सराहना की है। इनका ब्लड ग्रुप बी पॉजिटीव है।

आर्शीवाद ब्लड बैंक के डायरेक्टर विकास जायसवाल ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि श्री नादर की आने की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। वह आर्शीवाद ब्लड बैंक में पहुंचकर 30 दिसंबर को दोपहर रक्तदान कर हम सभी का हौसला अफजाई करेंगे। ब्लड बैंक उनके स्वागत, सत्कार में जुटा हुआ है।

Related Articles

Back to top button