छत्तीसगढ़

एम्‍स में मरीजों के लिए नई सुविधा, अब रियल टाइम बेसिस पर वेबसाइट में मिलेगी एम्स में रिक्त बेड की संख्या

रायपुर। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में रोगियों के लिए उपलब्ध बेड की संख्या अब रियल टाइम बेसिस पर वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। इस टैब पर कई अन्य जानकारियां भी उपलब्ध होंगी, जिसमें आइपीडी और ओपीडी रोगियों की संख्या, विभिन्न् जांच की स्थिति की जानकारी भी ली जा सकेगी। इसके साथ ही शीघ्र ही एप के साथ वेबसाइट पर भी रोगियों की जांच रिपोर्ट उपलब्ध हो सकेंगी। पेशेंट डैशबोर्ड सुविधा का प्रारंभ निदेशक प्रो. (डा.) नितिन एम. नागरकर ने किया।एम्स की वेबसाइट पर पेशेंट केयर डैशबोर्ड के नाम से उपलब्ध इस टैब में ओपीडी व इमरजेंसी में रोगियों की संख्या, जनरल बेड, आइसीयू, एचडीयू और प्राइवेट बेड की संख्या भी रियल टाइम बेसिस पर उपलब्ध होगी। लैबोरेट्री रिपोर्ट, रेडियोडायग्नोसिस आदि की जानकारी भी यहां प्रदान की जा रही है।

शीघ्र ही रिपोर्ट भी हो सकेंगी उपलब्ध

 

 

प्रो. नागरकर ने कहा है कि इससे रोगियों को पारर्दिशता के साथ सारी जानकारी उपलब्ध हो सकेगी। इसके साथ ही एम्स द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं में दिए जा रहे योगदान की जानकारी भी मिल सकेगी। इस अवसर पर वित्त सलाहकार बी.के. अग्रवाल, प्रो. एली मोहपात्रा, डॉ. रमेश चंद्राकर, हिमांशु दीक्षित, वी. सीतारामू, वरूण पांडे भी उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

 

उप-निदेशक (प्रशासन) अंशुमान गुप्ता ने बताया कि शीघ्र ही वेबसाइट पर अन्य जांच रिपोर्ट भी उपलब्ध कराने की योजना है। इससे एप के साथ ही वेबसाइट से भी रोगी सीआर नंबर और ओटीपी की मदद से अपनी सारी रिपोर्ट डाउनलोड कर सकेंगे।

Related Articles

Back to top button